शोहरतगढ़:शिवपति पीजी कालेज के पूर्व छात्रों का सम्मेलन 15 फरवरी को,

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

सग़ीर ए खाकसार


शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर,4 फरवरी।इण्डो नेपाल पोस्ट

यह सम्मेलन पुराने पलों और पुराने रिश्तों का जश्न मनाने के साथ साथ नये रिश्तों का अध्याय शुरू करने में सहायक होगा।महाविद्यालय के गौरवशाली अतीत के अनुरक्षण एवं महाविद्यालय की विकास यात्रा में यह सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा।


पुरातन छात्र परिषद ,शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय,शोहरतगढ़-सिद्धार्थनगर के तत्वाधान में “पुरातन छात्र सम्मेलन”का आयोजन आगामी 15 फरवरी 2021 को किया गया है।सम्मेलन में देश ,प्रदेश व विदेश के पूर्व छात्र हिस्सा लेंगे ।


पुरातन छात्र परिषद के संयोजक डॉ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि अपने स्थापना वर्ष से ही शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय,शोहरतगढ़- सिद्धार्थनगर अपने उच्च शैक्षिक मानदंडों का प्रतिमान स्थापित करता रहा है। अपने उच्च आदर्शों, शैक्षिक गुणवत्ता तथा अनुशासन के लिए महाविद्यालय सदैव प्रशंसनीय रहा है।श्री सिंह ने बताया कि  अपने पुराने छात्रों एवं फैकल्टी से मिलना सुखद अनुभूति देगा। स्थापना काल के समय संचार साधनों की अनुपलब्धता के कारण एवं जीवन की जिजीविषा में पुराने छात्रों से पुनर्मिलन कठिन रहा है। वर्तमान समय में संचार के अनेकानेक माध्यम उपलब्ध हैं।


हमारे वर्तमान यशस्वी प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह के संकल्प  एवं पुरातन छात्रों एवं फैकल्टी से मिलने की आकांक्षा के कारण तथा उनसे प्राप्त प्रेरणा से महाविद्यालय की गरिमा तथा शैक्षिक उन्नयन निमित्त पुरातन छात्र सम्मेलन के आयोजन का विनिश्चय किया गया है। इस सम्मेलन में पूर्व छात्र भाग लेंगे ।यह सम्मेलन पुराने पलों और पुराने रिश्तों का जश्न मनाने के साथ साथ नये रिश्तों का अध्याय शुरू करने में सहायक होगा।महाविद्यालय के गौरवशाली अतीत के अनुरक्षण एवं महाविद्यालय की विकास यात्रा में यह सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा।

Loading