शोहरतगढ़:-याद किये गये भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर, विधायक चौधरी अमर, शिवचंद्र भारती, रामदास मौर्य के साथ लोगों ने किया पुष्प अर्पित

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

एम एस खान

सिद्धार्थ नगर 14 अप्रैल 2021। इंडो नेपाल पोस्ट

बुधवार को नगर पंचायत शोहरतगढ़ के धर्मशाला में आयोजक शिवचंद्र भारती द्वारा कार्यक्रम का आयोजन कर संविधान निर्माता एवं भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती नगर पंचायत के राजस्थान अतिथि भवन परिसर में धूमधाम से मनाई गई । मुख्य अतिथि शोहरतगढ़ विधायक चौधरी अमर सिंह ने लोगों के साथ बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।उन्हों भगवान गौतम बुद्ध के चित्र पर माल्यर्पण किया।

कहा कि संविधान का निर्माण करते हुए बाबा साहब ने समाज से भेदभाव, छुआछूत को मिटाने का प्रयास किया। उन्होंने दबे कुचले कुचले लोगों की आवाज बनकर उन्हें न्याय दिलाया। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है।दोगज की दूरी मास्क पहनना जरूरी का मंत्र अपनाना होगा। उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन टीका जरूर लगवाने की अपील की। कहा कि बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकले। भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे। यह भी कहा कि भारत देश को एक मजबूत संविधान देने का काम भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने किया, जिसकी बदौलत आज भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र वाला देश माना जाता है। विधायक ने कहा कि आजादी के बाद देश के समुचित विकास और उन्नति के लिए बाबा साहब ने एक मजबूत संविधान देकर सभी जाति धर्म के लोगों के सम्मान को बढ़ावा दिया। उन्होंने समाज के सभी वर्ग के लोगों के लिए संविधान में महत्वपूर्ण जगह दी, ताकि सभी जाति धर्म , वर्ग के लोग सम्मान पूर्वक भारतवर्ष में जीवन यापन कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि बाबा साहब के जीवन संघर्षों और उनके कार्यों से सभी लोगों को प्रेरणा लेने की जरूरत है। जयंती कार्यक्रम को शिवचंद्र भारती, दान बहादुर चौधरी, राजेंद्र मिस्त्री, विजय सिंह चौधरी , दान बहादुर चौधरी आदि लोगों ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन रामदास मौर्य ने की। गायिका माया बौद्ध ने कई मनमोहक गीत प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। इस दौरान रामदास मौर्य,लाल जी चौधरी,राम बहादुर मौर्य, शिवचंद्र भारती ,राजकुमार उर्फ लालू गुप्ता, लाल बहादुर यादव, अनिल पांडेय, विजय बहादुर , इंदल चौधरी , अजय यादव कार्यक्रम को दान बहादुर चौधरी, महादेव पासवान, चंद्रकेश भारती,सुखराम गौतम,भगवानदास,विपिन मौर्य,पिंटू चौहान, राधिका, सोनमती, प्रभावती देवी, आदि मौजूद रहे।

Loading