सिद्धार्थनगर:-त्रिलोकपुर पुलिस ने कराया मृतक का अंतिम संस्कार,कोरोना की डर से कोई भी व्यक्ति शव उठाने को नहीं था तैयार

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

सिद्धार्थनगर पुलिस है, आपके साथ,  त्रिलोकपुर पुलिस ने कराया मृतक का दाह-संस्कार, कोरोना के डर से गांव का कोई भी व्यक्ति 18 घण्टों से पड़ा शव उठाने को नहीं था तैयार |

सग़ीर ए खाकसार

सिद्धार्थनगर,1 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

           शनिवार को सिद्धार्थनगर की पुलिस का मानवीय चेहरा उजागर हुआ।जिले की त्रिलोकपुर पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति का अंतिम संस्कार कराया जिसकी लाश 18 घंटे से भी ज़्यादा समय तक पड़ी थी उसे कोई भी शख्स कोरोना की डर से उठाने को तैयार नहीं था।पुलिस के कोरोना योद्धाओं ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए उस व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर एक आदर्श उदाहरण पेश किया है जिसकी सर्वत्र प्रशंशा हो रही है।


मिली जानकारी के अनुसार शनिवार  को थाना क्षेत्र त्रिलोकपुर के ग्राम मल्हवार से सूचना मिली कि चन्द्रशेखर उर्फ मटरू पुत्र शीतला प्रसाद चतुर्वेदी (उम्र करीब 35 वर्ष) जो विगत कई दिनों से बीमार चल रहे थे, जिनकी कल 30 अप्रैल  को रात्रि 09:00 बजे मृत्यु हो गई , शव मौके पर पड़ा है। कोरोना के डर से गांव का कोई भी व्यक्ति शव को दाह संस्कार एवं कन्धा देने को तैयार नहीं है । इस सूचना को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर, अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर व क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज को अवगत कराते हुये  रणधीर कुमार मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकपुर मय पुलिस टीम उ0नि0 अजय कुमार सिंह यादव, उ0नि0  अख्तर, उ0नि0  राजेश कुमार शुक्ला, हे0का0 हरिप्रसाद शर्मा, हे0का0 लक्ष्मी सिंह, का0 पप्पू गुप्ता, का0 गजानन्द पाण्डेय, का0 पवन कुमार यादव, का0 सुनील कुमार, का0 धर्मवीर यादव के साथ गांव में पहुंचकर देखा गया कि पूरा गांव खाली है । कोई भी शव के पास जाने को तैयार नहीं है । ऐसी स्थिति में त्रिलोकपुर पुलिस द्वारा तत्काल धार्मिक रीति से समस्त धार्मिक प्रक्रिया पूरा कराकर शव को कन्धा देकर गांव के बाहर लाया गया तथा शव का अन्तिम/दाह-संस्कार कराया गया ।

Loading