बढ़नी:-कोरोना जागरूकता के साथ साथ गांव में विवादों के रोकने में प्रधान व बीडीसी निभायें जिम्मेदारी– बीडीओ सतीश सिंह

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,10 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

थाना ढेबरुआ परिसर में सोमवार को खण्ड विकास अधिकारी सतीश कुमार सिंह और थानाध्यक्ष तहसीलदार सिंह की मौजूदगी में बढ़नी ब्लॉक के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें सतीश कुमार सिंह ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की जिम्मेदारी कोरोना महामारी में बढ़ गई है। गांव में पंजाब, मुम्बई, दिल्ली,लखनऊ आदि महानगरों से आये लोगों की जानकारी रखनी है। जिन लोगों को होम आइसोलेट किया गया है,उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी गाँव के जिम्मेदार नागरिक होने के वजह से लेते रहना है। जरूरत पर शासन प्रशासन को मामलों की जानकारी भी दें।उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए लग रहे टीके के प्रति लोगों को जागरूक भी करते रहना है। महामारी को देखते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करना और गांवों में साफ-सफाई,हाइड्रो क्लोराइड का छिड़काव,नाली में दवा छिड़काव भी जरूरत के मुताबिक किया जाये।

ढेबरुआ एसएचओ तहसीलदार सिंह ने कहा कि गांवों में पंचायत चुनाव के बाद विवाद की बढ़ रही स्थिति पर सभी को सतर्क रहकर गांव में विवाद न बढ़े इसके लिए ग्रामप्रधान सभी ग्रामवासियों के बीच सामंजस्य स्थापित करने का काम करें। गांवों में विवाद रोकने और कानून-व्यवस्था कायम रखने में प्रधान व बीडीसी को पुलिस की मदद करनी है। इस मौके पर मौजूद सभी ग्राम प्रधान एंव बीडीसी सदस्यों ने पुलिस प्रशासन को आश्वासन दिया कि गांव में पुलिस के सहयोग के साथ कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनायेगें। बैठक कई ग्राम प्रधान व बीडीसी ने भी अपने अपने विचार को साझा किया।

इस दौरान पुलिस चौकी बढ़नी प्रभारी विक्रम अजीत राय,रामनाथ यादव,गुलाम हैदर,रामसूरत यादव,दिनेश यादव,भोला प्रसाद, महेश यादव,उजैर खान,रामप्रकाश यादव,परवेज आलम,राजकुमार
विजय प्रकाश पाण्डेय,बबलू यादव,अटल बिहारी पाण्डेय,यशोदानंद मिश्र,रिंकू चौधरी,अखिलेश पांडेय,राधेश्याम यादव,अजय प्रताप,विनय कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Loading