बलरामपुर:-एसएससी ग्रुप के एमडी धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ ने पुनः अपने व्यय पर रिफिल कराया 40 आक्सीजन सिलेंडर

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

एसएसबी जवानों व अन्य जरूरतमंदों को भी उपलब्ध कराया 5-5 सिलेंडर

सग़ीर ए खकसार

बलरामपुर,13 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

कोविड 19 महामारी की दूसरी लहर में कोरोना वायरस मरीजों के फेफड़ों को प्रभावित कर रहा है कोरोना संक्रमित मरीजों को जब तक इसका आभास होता है तब तक उनका आक्सीजन लेवल कम हो जाता है और उनके इलाज के लिए आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है । डी.पी.सिंह बैस ने बताया कि जनपद में आक्सीजन की कोई फैक्ट्री नहीं है भविष्य में इसकी आवश्यकता को महसूस कर एस एस सी ग्रुप के एमडी धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर आक्सीजन फैक्ट्री लगाने की अनुमति मांगी थी जिलाधिकारी का मौखिक आदेश प्राप्त हो गया है फैक्ट्री लगने में और संचालन होने में कई महीने लगेंगे

इसको दृष्टिगत रखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को खाली पड़े आक्सीजन सिलेंडर को अपने व्यय पर रिफिल कराने को लेकर पत्र लिखा गया जिस पर सीएमओ द्वारा अनुमति मिलने पर 40 आक्सीजन सिलेंडर 1 मई को रिफिल कराकर चीफ फार्मेसिस्ट को उपलब्ध कराया गया था 3 मई को कोरोना संक्रमित मरीजों हेतु 15 जम्बू सिलेंडर व 19 बी टाइप सिलेंडर कुल 34 आक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराकर उपलब्ध कराया गया व 6 मई को 39 आक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराकर जनपद के संयुक्त चिकित्सालय को उपलब्ध कराया । 13 मई को 10 जम्बू सिलेंडर व 20 बी टाईप आक्सीजन सिलेंडर कुल 30 सिलेंडर को रिफिल करवाकर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी डी. पी. सिंह ‘बैस’ कम्पनी के सदस्य शुभेंद्र मिश्रा, गौरव मिश्रा, अंकित त्रिपाठी के माध्यम से चीफ फार्मासिस्ट के. के.मालवीय को उपलब्ध कराया जो कोरोना के कारण आक्सीजन की कमी से जूझ रहे जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है। वही 5-5 आक्सीजन सिलेंडर अन्य जरूरतमंदों को व एसएसबी जवानों को उपलब्ध कराया ।

एसएससी ग्रुप के एमडी धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ ने अस्पताल से व लोगों से खाली पड़े आक्सीजन सिलेंडर को उन्हें उपलब्ध कराने को कहा है जिससे उन सिलेंडर को रिफिल कराकर जरूरतमंदों तक पहुँचाया जा सके। डीपी सिंह बैस ने बताया कि एसएससी ग्रुप ऑफ कंपनी के एमडी श्री धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने कोरोना काल में अपनी गाढ़ी कमाई से बलरामपुर में लगातार 45 दिन 500/600 जरूरतमंदों को बलरामपुर के टॉप कैटर्स के द्वारा लंच पैकेट बनवा कर वितरित किया। बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों को 24 घंटे लंगर लगाकर भोजन,पानी,लगभग 21000 लोगों को कराया तथा 45 दिन तक पुलिसकर्मियों, मीडिया कर्मियों को पानी और बिस्कुट उपलब्ध कराया। कोरोना योद्धा सफाई कर्मी,स्वास्थ्य कर्मी, मीडिया कर्मी, आगनबाड़ी कार्यकत्री, पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर,मास अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। लगभग 70000 लोगों को भोजन, 20000 लोगों को राशन किट,500 पैडल मशीन एवं सैनिटाइजर विद्यालयों एवं कार्यालयों में उपलब्ध कराएं। 5000 जरूरतमंदों को उच्च कोर्ट का कंबल भेंट किया।

जनपद के सभी कोरोना योद्धाओं को समारोह पूर्वक अंग वस्त्र प्रशस्ति पत्र करोना किट देकर सम्मानित किया। जनपद के 100 मेधावी छात्रों को समारोह पूर्वक शील्ड एवं शिक्षा किट भेंट कर सम्मानित किया जाना। मथुरा बाजार में 22 लाख लगाकर शिव मंदिर का जीर्णोद्धार,करोड़ों की लागत से श्री महादेव झारखंडी मंदिर में साईं नाथ मंदिर का निर्माण सहित सैकड़ों मंदिरों का जीर्णोद्धार, झारखंडी मंदिर में सीसी कैमरों से लैस करना,नगर कोतवाली के मंदिर का जीर्णोद्धार, जनकपुर में 16 लाख की लागत से शिव दरबार एवं ग्रेनाइट भेंट करना, तुलसीपुर आदिशक्ति मां पाटेश्वरी स्कूल एवं पुलिस लाइन बलरामपुर में छ:-छ: लाख की लागत से ओपन जिम का निर्माण,गरीब लड़कियों,मरीजों,जरूरतमंदों को कई लाख रुपए गोपनीय दान किया जाना,नौ-नौ दिवसीय दो रामकथा पहली बार जिसमें प्रत्येक दिन कथा में आए हजारों लोगों को भोजन कराना, जनपद के सभी राम कथा में सहयोग देना,ऑक्सीजन अपने व्यय पर उपलब्ध कराना,महाराणा प्रताप एवं महापुरुषों की मूर्तियों की स्थापना एवं स्टेडियम में ओपन जिम तथा ऑक्सीजन प्लांट प्रस्तावित है।
। जनपदवासियों ने उनके इस सराहनीय कदम की भूरि-भूरि प्रसंसा की है ।

Loading