नेपाल:-नेपाल मुस्लिम इत्तेहाद संगठन के केंद्रीय सचिवालय के सदस्य मेराज खान होंगे सऊदी अरबिया के नए राजदूत!

ताज़ा खबर नेपाल बॉर्डर स्पेशल राजनीति विदेश शिक्षा समाज

सग़ीर ए खकसार

काठमाण्डू,15 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

नेपाल मुस्लिम इत्तेहाद संगठन के केंद्रीय सचिवालय के सदस्य और कम्युनिस्ट आंदोलन के सदस्य, मुस्लिम समुदाय के प्रखर बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता मेराज खान सऊदी अरब के नए राजदूत होंगे।नेपाल के कैबिनेट की बैठक में नए राजदूत के रूप में उनके नियुक्ति की सिफारिश की गई है।

मेराज खान भारतीय सीमा से सटे जिला कपिलवस्तु के महराजगंज के मूल निवासी हैं।जिला मुख्यालय स्थित कपिलवस्तु बहुमुखी कैम्पस में रसायन शास्त्र के पूर्व प्राध्यापक मेराज खान नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में  लंबे समय से एक समर्पित योद्धा के रूप में सक्रिय हैं। वो नेपाल मुस्लिम इत्तेहाद संघ ,कपिवस्तु के पूर्व जिला अध्यक्ष भी रहे हैं।

  नेपाल मुस्लिम एतिहाद संगठन के केंद्रीय  अध्यक्ष सेराज फारूकी,इत्तेहाद संग़ठन के पूर्व अध्यक्ष व सभासद नज़ीर मियां,इत्तेहाद संगठन के मो हारून कादरी,इत्तेहाद संगठन के केंद्रीय सचिवालय सदस्य इशरत शाह,नेपाल मुस्लिम आयोग के सदस्य मिर्ज़ा अरशद बेग,विधायक अर्जुन के सी,राष्ट्रीय मदरसा संघ नेपाल  के अध्यक्ष डॉ अब्दुल गनी अलकूफ़ी, महासचिव मौलाना मशहूद ख़ाँ नेपाली,जसपा के प्रदेश प्रवक्ता अकरम पठान,माबूद अली,जावेद खान,शाहिद खान,मिर्ज़ा राशिद,आदि ने मेराज खान को  राजदूत के रूप में नियुक्त होने पर उन्हें  बधाई देते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना की है।

 784 total views,  2 views today