बलरामपुर:-गरीब असहाय परिवार के मृतक के शवों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियों एंव अन्य सहायता करेगी आदर्श नगर पालिका-शाबान अली

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

शवों को नदियों में प्रवाहित ना करने की सरकार की मंशा पूर्ण करने हेतु लिया गया निर्णयसे

साबिर अली

बलरामपुर,17 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

नगरीय क्षेत्र में शव को नदियों में प्रवाहित करने से रोकने के लिए आदर्श नगर पालिका परिषद बलरामपुर में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में लोगों को जागरूक करने तथा शव का अंतिम संस्कार कराने की मदद करने पर चर्चा हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए चेयरपर्सन प्रतिनिधि शाबान अली ने कहा कि प्रदेश सरकार से निर्देशित किया गया है कि नदियों में शव को न प्रवाहित किया जाए न ही जल समाधि दिया जाए उन्होंने कहा कि सरकार की इस मंशा को पूर्ण करने के लिए मृतक के शव के अंतिम संस्कार के लिए 5 कुंतल लकड़ी देगी वह लकड़ी नगर पालिका अपने व्यय पर अंतिम संस्कार स्थल तक पहुंचाएगी। जो परिवार गरीब व निस्सहाय हैं और वह अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी इकट्ठा नहीं कर सकते हैं।

सभासद सुभाष पाठक ने कहा कि शासन ने संपूर्ण जिम्मेदारी नगर पालिका के अधिकारियों को दी है उन्होंने बताया कि ऐसे ही मुस्लिम व अन्य समुदाय के गरीब परिवार की भी मदद की जाएगी सभासद राघवेंद्र कांत सिंह मंटू ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि कोरोना काल को देखते हुए नदियों का पानी दूषित न हो इसलिए यह व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा की गई है उन्होंने बताया कि मृतक के परिवारी जन वार्ड के सभासद नामित सभासद चेयरपर्सन या नगरपालिका के अधिकारियों को सूचित कर के यह सहायता प्राप्त कर सकते हैं ।

सभासद विनोद गिरी, वकील अंसारी, सुभाष पाठक, ध्रुव जी ,माधव प्रसाद कश्यप, पुनीत मिश्रा, ने अपने विचार व्यक्त किए इस अवसर पर सभासद कृष्ण कुमार तिवारी सभासद पंकज कुमार गुप्ता ,शफीक अहमद, श्रद्धानंद सिंह ,रामप्यारे कश्यप, नजीर रायनी ,श्रीमती गीता अंजुम परवीन, श्रीमती हसनैन करुणेश सिंह ,आयशा खातून, संजय कुमार मिश्र, रवि मिश्रा ,अनीता त्रिपाठी, कलीमन्नीसा, यासमीन बानो, खलीककुररहमान, तरन्नुम बानो ,शबाना जमीन, कुमुद तिवारी, कुलदीप विश्वकर्मा, प्रमोद सिंह ,हरीश चंद्र गोयल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Loading