बलरामपुर:-धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू ने केन्द्रीय विद्यालय के गरीब परिवारों के बच्चों हेतु दान किया स्मार्ट फोन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

घर से आनलाईन क्लास पढ़ने में मिलेगी मदद

सग़ीर ए ख़ाकसार

बलरामपुर,26 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

कोरोना महामारी के दौरान बच्चों की शिक्षा चलती रहे इसके लिए स्कूलों द्वारा आनलाईन क्लास चलाये जा रहे हैं आजकल अधिकतर परिवारों में स्मार्ट फोन होते हैं लेकिन तमाम परिवार ऐसे भी है जिनके यहाँ गरीबी या अन्य किसी कारणों से स्मार्ट फोन नहीं उपलब्ध हो पा रहा है एवं उनकी शिक्षा बाधित हो रही है इसी के दृष्टिगत आज एसएससी ग्रुप आफ कम्पनीज़ के एमडी साई भक्त धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ ने केन्द्रीय विद्यालय के कुछ गरीब परिवारों के लिए 11 स्मार्ट फोन उपलब्ध कराया ।

उन्होंने कहा कि कुछ बच्चे स्मार्ट फोन के अभाव में अपना नाम स्कूलों से कटवा रहे थे इसलिए लिए केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज अस्थाना ने उनसे स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था । केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज अस्थाना ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय में सस्ती दर पर गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराई जाती है लेकिन कुछ बच्चों के परिवारों के पास स्मार्ट फोन न होने से वो अपने बच्चों का नाम स्कूल कटवा रहे हैं उन्होंने कहा कि सीएसआईआर फंड से बच्चों को डिवाइस उपलब्ध करवाने की कोशिश की जा रही है ।

उन्होंने धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरू’ का बच्चों के लिए स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने हेतु धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया । उक्त अवसर पर भाजपा मीडिया प्रभारी डी. पी. सिंह “बैस” सभासद राघवेंद्र कांत सिंह ‘मंटू’, शैलेंद्र सिंह मंडल अध्यक्ष क्षत्रिय महासभा सोनू सिंह, रजनीश सिंह, शिवम सिंह, सुजीत सिंह सूर्यवंशी, एसएसबी के मनोज कुमार दूबे, एडवोकेट गौरव पांडे, शिवम मिश्रा, शुभेंद्र मिश्रा, संदीप उपाध्याय आदि गणमान्य लोग व पत्रकार बंधु उपस्थित रहे ।

 746 total views,  2 views today