बलरामपुर:-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर जनपद को मिली ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

विधायक बलरामपुर सदर पल्टूराम ने किया लगभग 50 लाख रुपए की धनराशि से तैयार ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

  • प्रधानमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर प्रदेश में काबू पाया गया – माननीय विधायक बलरामपुर सदर*

जल्द ही दो और ऑक्सीजन प्लांट होगे शुरू – मुख्य चिकित्सा अधिकारी

  • सग़ीर ए ख़ाकसार
  • बलरामपुर,5जून।इण्डो नेपाल पोस्ट
  • मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर जनपद बलरामपुर को ऑक्सीजन प्लांट की सौगात मिली। संयुक्त जिला अस्पताल में 50 लाख रुपए की लागत तैयार ऑक्सीजन प्लांट का माननीय विधायक बलरामपुर सदर पल्टूराम एवं विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल द्वारा फीता काटकर लोकार्पण किया गया।
  • इस अवसर पर विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में संपूर्ण प्रदेश को ऑक्सीजन की कमी की समस्या का सामना करना पड़ा, माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रेरणा से आज जनपद में ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट का लोकार्पण किया जा रहा है, वैज्ञानिकों द्वारा कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है ऐसी स्थिति में जनपद को ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  • इस अवसर पर विधायक बलरामपुर सदर पल्टूराम ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन एवं कुशल नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर उत्तर प्रदेश में नियंत्रण पाया गया है। आज माननीय मुख्यमंत्री जी की अनुप्रेरणा से जनपद में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया जा रहा है।
  • विधायक ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रेरणा से जनपद के सभी विधायकगण द्वारा विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट एवं कंसंट्रेटर के निर्माण हेतु धनराशि उपलब्ध कराई गई है। जनपद को जल्द ही और ऑक्सीजन प्लांट की सौगात मिलेगी। विधायक ने कहा कि जनपद के सभी विधायक गण द्वारा अपने अपने क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लिया गया है, इन स्वास्थ्य केंद्रों पर बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ,जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को चिकित्सा सुविधा हेतु शहर की ओर नहीं जाना पड़ेगा।
  • इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा पीएम केयर्स फंड के माध्यम से स्वीकृति प्राप्त एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अनुप्रेरणा से जनपद में संयुक्त जिला चिकित्सालय में लगभग 50 लाख रुपए की लागत से निर्मित प्रथम ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का लोकार्पण विधायक द्वारा किया गया है। ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट 100 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पादित करेगा तथा इससे एल-2 फैसिलिटी में 10 बेड पर निरंतर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में जून माह के अंत तक जल्द ही दो और ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएंगे तथा 80 बेडो पर निरंतर ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा उपलब्ध होगी।
  • इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके सिंघल,अधीक्षक संयुक्त जिला अस्पताल नानक सरन,अधीक्षक जिला मेमोरियल अस्पताल अरुण कुमार श्रीवास्तव, अधीक्षक जिला महिला चिकित्सालय विनीता राय,जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ अरुण कुमार,जिला स्वास्थ्य एवं शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्र,श्री डीपी सिंह,श्री बृजेंद्र तिवारी व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी व जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Loading