संचारी रोग नियंत्रण, दस्तक अभियान के जागरूकता,रैली को हरी झंडी दिखाकर नगर अध्यक्ष ने किया रवाना

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़, 01 जुलाई। इण्डो नेपाल पोस्ट

संचारी रोग नियंत्रण, दस्तक अभियान के जागरूकता
रैली को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शोहरतगढ़ से गुरुवार को नगर पंचायत शोहरतगढ़ अध्यक्ष बबिता कसौधन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली नगर पंचायत समेत क्षेत्र के गांवों में पहुंचकर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी।

नगर अध्यक्ष ने उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि संचारी रोग के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ साथ जन समुदाय को सहभागी बनते हुए रोग के बचाव और उसके रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है स्वच्छता पर सभी लोगों को विशेष ध्यान की जरूरत है बरसात के शुरुआती दिनों से ही संचारी रोग , जापानी इंसेफेलाइटिस , दिमागी बुखार, मलेरिया आदि तमाम प्रकार की बीमारियां पनपने लगती हैं, जिसका रोकथाम एवं बचाव जरूरी है।


सीएचसी अधीक्षक डॉ पी के वर्मा ने प्रचार अभियान की महत्व को बताते हुए कहा कि संचारी रोग से बचाव के लिए आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 01 जुलाई से 15 जुलाई अपने -अपने क्षेत्रों में डोर-टू-डोर पहुंचकर लोगों को संचारी रोग से बचाव के लिए हाथ साबुन से धुलने,साफसफाई पर ध्यान देने, शुद्ध पेयजल सेवन करने, मच्छरों से बचाव की विधि तथा उससे होने वाले बीमारियों के बारे में लोगो को जागरुक करेंगी। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि सूर्य प्रकाश पाण्डेय, कमला पति गुप्ता, अंकित गुप्ता, एनएमए गंगाधर दिर्वेदी, वीसीपीएम सुरेंद्र पाल, शैलेन्द्रमणि चौधरी आदि लोग उपस्थित रहे।

Loading