डुमरियागंज में पीपुल्स एलाइंस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्व. संग्राम सेनानियों के याद में तिरंगा यात्रा निकाला।

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

डुमरियागंज चौराहे पर पीपुल्स एलाइंस ने फहराया तिरंगा झंडा

डुमरियागंज चौराहे का अम्बेडकर चौक के नामकरण के लिए पीपुल्स एलाइंस ने उपजिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

सिद्धार्थनगर,16 अगस्त।इण्डो नेपाल पोस्ट

पीपुल्स एलाइंस ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के याद में तिरंगा यात्रा निकाला। डुमरियागंज चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हबीबुल्लाह के पुत्र तुफैल अहमद से झंडा रोहण करवाया। झंडा रोहण के बाद सम्बोधन में पीपुल्स एलाइंस ने डुमरियागंज चौराहे का नाम संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के नाम अम्बेडकर चौक के नामकरण के लिए उपजिलाधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

पीपुल्स एलाइंस के नेता इं शाहरुख अहमद ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि आज हमारे प्राउड का दिन है। हमारे पुरखों ने इस देश के आज़ादी के लिए तमाम कुर्बानियां दी, तब जाकर हमारा देश अंग्रेजो चंगुल से आज़ाद हुआ। ये देश साझी शहादत और साझी विरासत का देश हैं। इस देश के कुर्बानी में पंडित रामप्रसाद बिस्मिल और अशफाकउल्ला खां ने देश की आज़ादी के लिए फांसी पर चढ़ गए। इस देश की खूबसूरती साझी शहादत- साझी विरासत है जो दूषित राजनीतिक कारणों से धूमिल होती जा रही हैं। इस विरासत को बचाने के लिए हमें संघर्ष करना होगा।

वंही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हबीबुल्लाह के पुत्र तुफैल अहमद ने कहा कि आज का दिन हमारे देश के लिए बहुत खुशी का दिन है। आज हम अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्षों व कुर्बानियों को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पिता जी देश के आज़ादी की लड़ाई में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, कई बार जेल गए लेकिन हार नहीं माने लड़ते रहे। अन्ततः आज़ादी के मतवालों के संघर्षों की जीत हुई और हमारा भारत आज के दिन 1947 में आज़ाद हुआ।

पीपुल्स एलाइंस के जिला संयोजक अज़ीमुश्शान ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीपुल्स एलाइंस ने आज़ादी के योद्धाओं के याद में तिरंगा यात्रा निकाल कर हर्षोल्लास से जश्न मनाया।

पीपुल्स एलाइंस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा करते हुए डुमरियागंज उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। जिसमें दो मांगे हैं…

  1. डुमरियागंज चैराहे पर हुए झंडा रोहण पर लगे हुए झंडा का उचित संरक्षण करवाएं।
  2. 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपरांत संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के नाम पर डुमरियागंज चैराहे का नाम ‘अम्बेडकर चौक’ किया जाए।

तिरंगा यात्रा में पीपुल्स एलाइंस नेता इं शाहरुख अहमद, अज़ीमुश्शान, अहमद चौधरी, जावेद खान, प्रकाश गौतम, धीरज, अशरफ अली, मोहम्मद राशिद, हारून चौधरी, साजिद मलिक, तबरेज़, अशरफ सिद्धार्थनगरी, ओसामा, नदीम, सलमान, इमरान, इकबाल, अरबाज, अबरार, रोमान, अफ़ज़ल, अयान, सुब्हान, यासीन, परवेज, फैसल, सिराज, इमराम, अनस, एजाज़, फैयाज, शादाब, अरशद मलिक, अदनान, अफाक़, सैफ, गुलाम गौस, अमन आदि सैकड़ों संख्या लोग शामिल हुए।

Loading