नेपाल-मधेसी समुदाय के अधिकारों के लिये संघर्ष मेरी प्राथमिकता;हृदयेश त्रिपाठी

ताज़ा खबर नेपाल राजनीति विदेश समाज

मैं हमेशा लोगों के हित और क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगा: पूर्व मंत्री मिश्रा

कपिलवस्तु,22 अगस्त।इण्डो नेपाल पोस्ट


संसद की बहाली अदालत के अधिकार क्षेत्र में है, लेकिन किसी व्यक्ति को प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त करना अदालत के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।  संसद के अधिकार का अतिक्रमण किया गया है।  संसद ही प्रधानमंत्री बना सकती है।


यह बातें  पूर्व मंत्री और स्वतंत्र राजनीतिक समूह के समन्वयक, हृदयेश त्रिपाठी ने कही। श्री त्रिपाठी नेपाल के कपिलवस्तु महाराजगंज स्थित  सममतपुरम मंदिर के धर्मशाला में आयोजित एक स्वतंत्र राजनीतिक दल के शुभचिंतकों की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

  श्री त्रिपाठी ने कहा कि मधेसी जनता के अधिकार मेरी प्राथमिकताओं में हमेशा से ही रहे हैं।मैं उनके अधिकारों के लिए हमेशा संघर्ष करता रहूंगा।जो नई पार्टी पंजीकृत होगी उसका मुख्य मधेसियों और किसानों के अधिकारों के लिए काम करना होगा।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री ईश्वर दयाल उर्फ वीरेंद्र  मिश्रा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब वह मंत्री थे तो उन्होंने अपने क्षेत्र के सभी गांवों में सड़क निर्माण और पक्की सड़कों का निर्माण कराया। श्री मिश्रा ने कहा कि वह चुनाव हारने के बाद भी विकास कार्यों में लगे रहे और  श्री त्रिपाठी के सहयोग से क्षेत्र के विकास और जनता के हित में कार्य करते रहे।

गोवर्धन मौर्य की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में स्वतंत्र राजनीतिक समूह के नवलपरासी समन्वयक राधेश्याम उपाध्याय, राम नरेश उपाध्याय, बिनोद ठाकुर, नरेंद्र चौधरी और सुदामा कुशवा भी अतिथि के रूप में मौजूद थे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि का स्वागत नेता एवं अभिनेता श्याम कुमार मिश्रा, प्रेम शंकर शुक्ल एवं अन्य बुद्धिजीवियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया।इस अवसर पर हजारों की संख्या में समाज के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

डॉ. भानु त्रिपाठी, दुर्गेश त्रिपाठी,देवेंद्र चौधरी, हरिद्वार चौधरी रामप्रीत यादव, ब्रह्मा विश्वकर्मा, परमेश्वरी दयाल मिश्रा, इंद्रजीत यादव, चिन्नीलाल कुर्मी, शमा मुसलमान, गोली केवट, पंचाराम कहार, रामवतार बरई, श्रवण कुमार चौधरी, अभिषेक सहित बड़ी संख्या में सामजिक कार्यकर्ता,शिक्षा प्रेमी,विकास प्रेमी,आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन राज कुमार चौधरी ने किया।

Loading