नई दिल्ली:-जामिया हमदर्द के संस्थापक हकीम साहब की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम

ताज़ा खबर भारत शिक्षा समाज स्वास्थ्य

सग़ीर ए ख़ाकसार

नई दिल्ली,14 सितंबर।इण्डो नेपाल पोस्ट

14 सितंबर 1908 को जामिया हमदर्द के बानी जनाब मरहूम ओ मगफ़ूर पद्धभूषण जनाब हकीम साहब की जयंती अपने परंपरागत ढंग से मनाई जा रही है। आज 13 सितंबर को उसकी पूर्व संध्या को सुबह 10 बजे शिक्षकों के अलग अलग आयु वर्ग का एक बैडमिंटन टूर्नामेंट आयोजित किया गया ।जिसका उद्धघाटन कुलाधिपति हामिद अहमद ,व कुलपति प्रोफ़ेसर अफशार आलम द्वारा बैडमिंटन कोर्ट में किया गया।

इस अवसर पर छात्र कल्याण संकयाध्यक्षा प्रोफ़ेसर रेशमा नसरीन,कुलसचिव सय्यद सऊद अख़्तर ,सांस्कृतिक संयोजक डॉ सीमा रानी, उप छात्र कल्याण अधिकारी डॉ ज़ीनत इक़बाल के अलावा संकायों के अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष के अतिरिक्त भारी संख्या में शिक्षक व राष्ट्रीय सेवा योजना के संयोजक के नेतृत्व में अनेकों स्वयंसेवी छात्र उपस्थित रहे।


उसके उपरांत मजीदिआ यूनानी हस्पताल में, दिल्ली रोटरी क्लब और राष्ट्रीय सेवा योजना और छात्र कल्याण संकाय के सहयोग से एक रक्तदान शिविर आयोजित किया जिसमें 50 से अधिक वालंटियर्स के अलावा शिक्षक व ग़ैर शिक्षक रक्तदाता उपस्थित इस महादान को सफल बनाया।
जामिया हमदर्द के सऊदी अरब स्थित विभिन्न विवि और संस्थाओं में कार्यरत पूर्व छात्रों ने 6.30 भारतीय समयानुसार,बजे शाम को हकीम साहब को एक अनूठे अंदाज़ में श्रद्धांजलि दी।प्रोफ़ेसर नासिर सिद्दीक़ी और उनकी टीम ने ऑनलाइन माध्यम से कुलाधिपति और कुलपति के कर कमलों द्वारा वरचुअली एक वेबसाइट का उद्घाटन समारोह आयोजित किया।

ज्ञात रहे जामिया हमदर्द अलमनी असोसिएशन की सऊदी अरब शाखा शिक्षा, समाजसेवा के कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर सहयोग करती आ रही है।तो आज का दिन व्यस्तता से भरा हुआ था।चांसलर व वाईस चांसलर ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए पूर्व छात्रों से निकट भविष्य में ऐसे कार्यक्रमो की निरंतरता पर बल देते हुए आवाह्न किया कि वो अपनी मातृ संस्था के उद्भव व विकास में सार्थक प्रयास व योगदान देंगे।

 420 total views,  48 views today