गोरखपुर:-मेरी आशा फाउंडेशन और साथी वेलफेयर केयर सोसाइटी ने किया स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज स्वास्थ्य

अशफाक अहमद

गोरखपुर,15 सितंबर।इण्डो नेपाल पोस्ट

मेरी आशा फाउंडेशन और साथी वेल्फेयर केयर सोसाइटी के द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के उपलक्ष में स्वास्थ्य शिविर गीता वाटिका रोड, पादरी बाजार मेरी आशा ग्रुप के ऑफिस कार्यालय पर पर लगाई गई. इस कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय पार्षद (सभासद) श्रीमती मीरा यादव जी द्वारा किया गया .

इस अवसर पर आपने बताया कि, इस तरह के कार्यक्रमों से महिलाओं को हौसला बढ़ता है. स्वास्थ्य शिविर में आए हुए मुख्य अतिथि डॉ विनोद कश्यप जी द्वारा पुरुषों एवं औरतों में हो रही तमाम बीमारियों के बारे में चर्चा की तथा उनके द्वारा पूछे गए तमाम बीमारियों का उपचार बताएं इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए मेरी आशा ग्रुप मैनेजमेंट कमेटी सदस्य श्रीमती आभा पांडे मैं शिविर को संबोधित किया शिविर में आए हुए एक और मुख्य अतिथि डॉ चेतना पांडे द्वारा भी महिलाओं को सशक्तिकरण एवं उनके स्वास्थ्य को लेकर संबोधित किया तथा बताया कि समाज के सभी को समाज के सभी वर्गों को आगे आना चाहिए इनके उत्पादों का क्रय- विक्रय करना चाहिए .जिससे इनको पारिश्रमिक प्राप्त हो सके. और ये महिलाएं कदम से कदम मिलाकर हमारे साथ चल सके. हमारे समाज और परिवार के लोगों को इन महिलाओं को हौसला बढ़ाना चाहिए जिससे यह महिलाएं स्वावलंबी बन सके. इसकी दिशा में हमारी सरकार भी प्रयास कर रही है . इनके अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर निकालने का और रोजगार देने का प्रयास कर रही है .आज आवश्यकता इस बात की है कि, हम और हमारा समाज इन महिलाओं के जज्बे को सलाम करें. और हम भी समाज और देश की उन्नति में अपना योगदान दें ।


इस अवसर पर मेरी आशा ग्रुप के मुख्य सदस्य अनीता तिवारी, संयुक्ता जी , मनोरमा सिंह ,रश्मि रंजन, लिली, कंचन त्रिपाठी जी संगीता पाठक जी निधि चतुर्वेदी प्रियंका रुचि सुनील त्रिपाठी आशुतोष त्रिपाठी एवं अन्य सभी सदस्य उपस्थित रहे कार्यक्रम के अंत मे सुमित मिश्रा एवं अनु सिंह ने आये हुए सभी सम्मानित लोगों का आभार व्यक्त किया।

 539 total views,  36 views today