शोहरतगढ़:-शिक्षक के साथ साथ एक नेक दिल इंसान थे रफीक खां उर्फ मौलवी साहब

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर,28 अगस्त।इण्डो नेपाल पोस्ट

शिवपति इंटर कॉलेज शोहरतगढ़ के पूर्व प्रधानाचार्य एवं चांद गर्ल्स स्कूल टेउवाँ ग्रांट के संस्थापक स्व0 मुहम्मद रफीक खाँ साहब (मौलवी साहब) की 10 वीं पुण्यतिथि (बरसी) पर विद्यालय में जरूरतमंदों और गरीबों को भोजन कराया गया।

इस कार्यक्रम में कालेज के प्रबंधक डॉक्टर अख्तर हुसैन ने बताया कि स्वर्गीय रफीक अहमद ने अति पिछड़े गांव में क्षेत्र वा जनपद के बालक/ बालिकाओं के बेहतर से बेहतर शिक्षा के लिए टेउवाँ ग्रांट मे चाँद गर्ल्स इण्टर कालेज (विज्ञान वर्ग, वाणिज्य वर्ग, कला वर्ग, कृषि वर्ग) चाँद गर्ल्स डिग्री कॉलेज (बी0ए0, दो वर्षीय बी0एड0) मदरसा चाँद गर्ल्स स्कूल की स्थापना कर शिक्षा का केंद्र बनाए वे एक शिक्षक के साथ-साथ पारखी निगाह रखने वाले नेक दिल इंसान थे।

वह गरीब और यतीमों का दर्द भी समझते थे। होनहार बच्चों को भी परख लेते थे कि कौन सा बच्चा आर्थिक कमजोरी की वजह से पढ़ नहीं पा रहा है। ऐसे बच्चों की मदद कर उसकी पढ़ाई जारी रखने में मदद करते थे।

आज हमारे बीच स्वर्गीय रफीक साहब नहीं मौजूद है परंतु उनके द्वारा किए गए कार्यों को आज भी याद करते हैं और उनकी सराहना करते हैं। इस इस दौरान कॉलेज के स्टाफ सहित बच्चों ने उन्हें खिराज ए अकीदत (श्रद्धांजलि) पेश की गई।

Loading