जनपद के प्रत्येक विकास खंड से 10-10 मेधावी छात्र/छात्राओं को किया गया सम्मानित

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति शिक्षा समाज

सभी विद्यार्थी जीवन में आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करते हुए सकारात्मक के साथ लक्ष्य को करें प्राप्त- सांसद बृजभूषण शरण सिंह

मेहनत व समय प्रबंधन से आने वाले समय में ऊंचाइयों को प्राप्त करें विद्यार्थी- राज्यमंत्री(होमगार्ड, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल, नागरिक सुरक्षा विभाग) पल्टूराम

विद्यार्थी अपने रुचि व रुझान के अनुसार कैरियर का करें चयन- जिलाधिकारी

बलरामपुर,26 अक्टूबर।इण्डो नेपाल पोस्ट

जनपद के सभी विकास खंडों से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के 10- 10 मेधावी छात्रों एवं विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त विभूतियों का अभिनन्दन समारोह शक्ति स्मारक संस्थान दुल्हिनपुर में मुख्य अतिथि सांसद कैसरगंज/अध्यक्ष भारतीय कुश्ती संघ बृजभूषण शरण सिंह, विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री पल्टूराम, जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

मुख्य अतिथि सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह एवं राज्यमंत्री पल्टूराम द्वारा मेधावी छात्रों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। सभी अतिथियों से सम्मान पाकर सभी विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति ने सभी विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की सभी विद्यार्थी अपने रुझान के अनुसार अपने कैरियर का चयन करें, जरूरी नहीं है कि सभी इंजीनियर,डॉक्टर ही बने, जिस क्षेत्र में उनकी रुचि है उसे के अनुसार अपने प्रोफेशन को चुने, उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को इंटरमीडिएट और हाईस्कूल स्तर पर विद्यार्थियों की कैरियर काउंसलिंग के लिए विशेष रूप से निर्देश दिया गया है।

राज्यमंत्री पल्टूराम ने कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाले छात्रों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण है, सभी विद्यार्थी मेहनत व लगन के साथ पढ़ाई कर अपने आने वाले भविष्य को निखारने व सवारने तथा देश और राष्ट्र सेवा के हित में कार्य करें।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद कैसरगंज/अध्यक्ष भारतीय कुश्ती संघ बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जो मेहनत करते हैं उन्हें ही सफलता प्राप्त होती है, जीवन में सफल होने के लिए सबसे आवश्यक है कि लक्ष्य निर्धारित करें और लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सकारात्मक के साथ मेहनत करें। उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जीवन में सफलता के लिए सबसे आवश्यक है कि समय का प्रबंधन किया जाए, सभी महान विभूतियों में एक बात विशिष्ट रही है कि उन्होंने समय का अच्छे से प्रबंधन किया, उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी प्रतिदिन डायरी अवश्य लिखें।

उन्होंने कहा की कभी भी चुनौतियों से नहीं डरना चाहिए और संसाधनों की कमी का रोना नहीं रोना चाहिए, जब आप चुनौतियों को स्वीकार करते हैं तो लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से मेहनत करते हैं और जब आप चुनौतियों से डर जाते हैं तो बहाना बनाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी का चार-पांच वर्ष की मेहनत आपके संपूर्ण जीवन की दिशा निर्धारित करेगी, सकारात्मक एवं मेहनत के साथ लक्ष्य को प्राप्त करें।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी, महंत हनुमानगढ़ी महेंद्र दास, जन्मेजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रावस्ती दद्दन मिश्र, प्रधानाचार्य महाराणा प्रताप विद्यालय पचपेड़वा रामकृपाल शुक्ल, मीडिया प्रभारी डीपी सिंह, गोविंद सोनकर, ब्लाक प्रमुख हेमंत जयसवाल, ब्लाक प्रमुख महिपाल चौधरी, बृजेंद्र तिवारी, मनीष सिंह व अन्य संबंधित माननीयगण व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Loading