देश व समाज की प्रगति के लिए ज़रूरी है शिक्षा:-प्रो.इरफान शाहिद

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

जे एस आई स्कूल पचपेड़वा में हुआ एजुकेशनल मोटिवेशन कार्यक्रम का आयोजन

पचपेड़वा, बलरामपुर,20 नवंबर।इण्डो नेपाल पोस्ट


पुरानी बाजार स्थित जे एस आई स्कूल में
शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए एजुकेशनल मोटिवेशन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुंबई से आये जाने माने अर्थशास्त्री प्रोफेसर इरफान शाहिद ने मुख्य अतिथि के रूप में अपने अनुभव को उपस्थित जनों से साझा किया।बच्चे उन्हें अपने बीच पाकर बहुत खुश दिखे।


कार्यक्रम में छात्र छात्रों के अलावा अभिभावक भी शामिल हुए। शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के क्रम में उपस्थित अध्यापकों व बच्चों को संबोधित करते हुए प्रोफेसर इरफान शाहिद ने कहा कि मेरी शुरुआती शिक्षा एक मदरसे से हुई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा समृद्धि और विकास के मार्ग को प्रशस्त करता है।

देश व समाज को ऊपर उठाने के लिए शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाना ज़रूरी है।उन्होंने कहा कि इंसान का सबसे मजबूत और धार धार हथियार उसका इल्म है। जिसका कोई जवाब नहीं है। बच्चों को शिक्षा को हासिल करने के समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमें काबिल बनना है।

शिक्षा मात्र नौकरी हासिल करने का माध्यम न बने अन्यथा आप एक दायरे में बंधकर रह जाएंगे। यदि दुनिया में नाम कमाना है तो इल्म की असल पहचान समझ कर उसे हासिल करें। अंत में बच्चों ने प्रोफेसर के सामने अपने सवालों को रखा।जिससे खुश होकर उन्होंने बच्चों को कामियाबी के गुर भी बताएं।


इस दौरान जे एस आई के फाउंडर प्रबन्धक सग़ीर ए खाकसार ने कहा कि सीमित संसाधन में विद्यालय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।उन्होंने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ इश्तियाक अहमद खान ने भी अपने विचार व्यक्त किये।संचालन सुहेल सिद्दीकी ने किया।


इस अवसर पर किशन श्रीवास्तव, अलका श्रीवास्तव, साक्षी अग्रवाल,अलीमुद्दीन खान,साजिदा खान,किशोर श्रीवास्तव, मुदस्सिर अंसारी,राजेश यादव,शमा ,अंजुम,फरहान खान,नाज़नीन खान आदि की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

 553 total views,  2 views today