वित्तविहीन शिक्षकों को जल्द मिलेगा मानदेय, पुरानी पेंशन को दिलाना होगी प्राथमिकता:डॉ कौशिक

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर राजनीति साक्षात्कार

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,18 अक्टूबर । इंडो नेपाल पोस्ट

उ प्र राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त डॉ विभ्राट चंद कौशिक ने शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय शोहरतगढ़ व शिवपति इण्टर कॉलेज में पहुंच कर शिक्षकों से बातचीत की। महाविद्यालय के विभिन्न विभागों का निरीक्षण कर अच्छी व्यवस्था व साफसफाई देख प्रसन्नता जतायी।
डॉ कौशिक ने कहा कि गोरखपुर अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी के रूप में शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से सहयोग अपेक्षित है। कहा कि शिक्षकों की हर समस्या का समाधान होगा। वित्त विहीन शिक्षकों को जल्द मानदेय दिलाया जाएगा। शासकीय व अशासकीय संस्कृत विद्यालय की दशा सुधारने की पहल सरकार द्वारा किया जा रहा है।शिक्षकों के मानदेय, वेतन, भवन की दशा सुधरेगी।शिक्षकों को पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करना मेरी प्राथमिकता होगी।
युवा कल्याण स्टेडियम का निर्माण कर ग्रामीण इलाकों के बच्चों को खेल के अवसर प्रदान किये जा रहे हैं। गांव में खेल सामग्री बहुत ही उपलब्ध होगी, ताकि खेल में रूचि रखने वाले लाभ उठा सकें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह ने शिक्षक का समाज पर उसका प्रभाव और राष्ट्र की चेतना विकसित करने और समाज में व्याप्त बुराईयों के उन्मूलन में शिक्षकों की महत्ता पर चर्चा कर  शिक्षकों की समस्याओं के त्वरित निदान का अनुरोध   किया। एन सी सी के कैडेटों द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ  मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुआ। मुख्य अतिथि का सभी शिक्षक बंधुओं एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों   द्वारा पुष्पमाला और बैज़ लगाकर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन कैप्टन मुकेश कुमार ने किया। कार्यक्रम के समापन पर एनसीसी कैडेट साक्षी चतुर्वेदी व ख़ुशी मौर्य ने पायलेटिंग कर प्राचार्य के साथ महाविद्यालय के  पुस्तकालय के साथ कई विभाग का निरीक्षण भी किया। राज्य मन्त्री ने शोहरतगढ़ राज पैलेस पहुंच कर राजा योगेंद्र प्रताप सिंह की वयोवृद्ध माता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया। इस दौरान  कॉलेज सचिव लालता प्रसाद चतुर्वेदी ,डॉ सुशील, डॉ अखिलेश, डॉ उमाशंकर यादव, डॉ रामकिशोर, डॉ अमित, डॉ प्रमोद मिश्रा, पंकज सिंह, शमशीरुल इस्लाम,  पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ऋषि कुमार, छात्रा साक्षी, शिखा एवं महाविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे। 

इसी तरह नगर के शिवपति इंटर कॉलेज शोहरतगढ़ के प्रधानाचार्य डॉ नलिनी कांत मणि त्रिपाठी रामविलास यादव विक्रम यादव राम प्रताप सिंह राजेश सिंह के साथ बैठक कर राज्यमंत्री ने गोरखपुर अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी के रूप में सहयोग मांगा और कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के निदान का प्रयास पूरी तरह किया जाएगा।

Loading