शोहरतगढ़ का लाल, बायथल और ट्रायथल विश्व चैंपियनशिप में पुर्तगाल में मचायेगा धमाल

उत्तर प्रदेश खेल ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

— अकांश रूंगटा को क्षेत्रवासियों ने दी शुभकामनाएं
— तैयारी के लिए बैंगलोर हुये रवाना

एम एस खान

शोहरतगढ़ 06 अक्टूबर,2022 । इण्डो नेपाल पोस्ट

पुर्तगाल के माचिनो में 26 से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली बायथल और ट्रायथल विश्व चैंपियनशिप में शोहरतगढ़ माटी का लाल, धमाल मचा कर अपने प्रतिभा का कमाल दिखायेगा।

अकांश रूंगटा तैयारी के लिए बैंगलोर रवाना हो गये। वहाँ से वे पुर्तगाल जायेंगें। मॉडर्न पेंटालॉन फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा चयनित अकांश रूंगटा के पास जनपद व प्रदेश स्तर के प्रतियोगिताओं में कई दर्जन सिल्वर, गोल्ड व कांस्य पदक है।

इस सफलता का श्रेय वे गुरुजनों के साथ समाजसेवी व व्यवसायी अपने पिता राजेन्द्र कुमार रूँगटा उर्फ नीलू रूँगटा, और नाना राहुल अग्रवाल को देते है। आकांश के परदादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी रहे।

अकांश रूँगटा ने बताया कि भारत का प्रतिनिधित्व करना बड़े ही हर्ष की बात है और उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि वे विदेशों में भारत का डंका बजाये।

अकांश रूंगटा तैराकी में कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उन्होंने प्रतिभाग किया है और पूरे करियर में कई पदक जीते हैं। उनकी प्राथमिक शिक्षा सेन्टएंड्यूज पब्लिक स्कूल शोहरतगढ़ से, प्राथमिक उच्च शिक्षा राम स्वरूप पब्लिक मेमोरियल लखनऊ, हाईस्कूल की शिक्षा जीडी गोइन्का गोरखपुर और इण्टरमीडियट की शिक्षा जागरण पब्लिक स्कूल लखनऊ से हुई।

उच्च शिक्षा और स्विमिंग के प्रशिक्षण के लिए वे क्राइएस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर चले गए जहाँ मेजर इन आर्ट्स की शिक्षा के साथ स्विमिंग का प्रेक्टिस कर रहे है और इसी प्रेक्टिस के दौरान उनका चयन हुआ है।

खुशी में कस्बे के गड़ाकुल पूर्व प्रधान श्यामसुंदर चौधरी ने कस्बे में सम्मान समारोह का आयोजन किया। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामबिलास यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से निकलकर कम संसाधनों में बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना लोगों के लिए प्रेरणादायक है।

जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव व सचिव मु इब्राहिम ने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है बस उन्हें उचित अवसर और प्रशिक्षण देने के आवश्यकता है।जिला ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष सग़ीर ए ख़ाकसार ने कहा कि यह हम सब के लिए गौरव की बात है कि जिले का लाल पुर्तगाल में देश का नाम रोशन करेगा।अकांश के उज्ज्वल भविष्य की मैं कामना करता हूँ।

क्षेत्र के रत्नेश सोनी, दीपक कौशल, विवेक त्रिपाठी, गोविन्द वर्मा, बेचन, मंटू जायसवाल, ग्राम प्रधान राममिलन चौधरी, बीरेंद्र गिरी बाबा, राजू बाबा, अमित तिवारी, दानिश भाई, बरसाती,राकेश तिवारी आदि ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य एवं कामयाबी की शुभकामनाएं दी।

Loading