बलरामपुर:जिला प्रशासन,पुलिस,वन विभाग और एसएसबी की समन्वय बैठक

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर बॉर्डर स्पेशल भारत

रईस अजहरी

बलरामपुर,07 नवंबर। इण्डो नेपाल पोस्ट

बलरामपुर जनपद के त्रिलोकपुर, थाना पचपेड़वा में स्थित 50वीं बटालियन एसएसबी के कंपनी मुख्यालय में जिला प्रशासन, जनपदीय पुलिस, वन विभाग और एसएसबी के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में समन्वय बैठक का आयोजन हुआ। शासन के निर्देशों के अनुसार उन सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गहन विचार विमर्श किया गया, जहाँ अंतर्विभागीय समन्वय की आवश्यकता है।

बैठक में एसएसबी , पुलिस, वन विभाग और राजस्व के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा प्रत्येक सप्ताह संयुक्त गश्त किये जाने का निर्णय लिया गया। इस संयुक्त गश्त के दौरान सीमा क्षेत्र के महत्वपूर्ण ग्रामों में बैठक करके जन संवाद स्थापित किया जाएगा। सीमावर्ती क्षेत्रों में लगे सभी बॉर्डर पिलर्स को इस संयुक्त गश्त के दौरान नियमित रूप से चेक किया जायेगा।

एसएसबी और पुलिस द्वारा नियमित रूप से प्रत्येक सप्ताह संयुक्त रूप अलग अलग स्थानों पर पिकेट लगाकर संदिग्ध वाहनों और संदिग्ध लोगों की चेकिंग की जाएगी।

इंटेलीजेंस कोऑपरेशन और इंटेलीजेंस शेयरिंग के लिए जनपदीय पुलिस द्वारा नियमित रूप से हर माह सभी इंटेलीजेंस एजेंसीज के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की जाएगी, जिनमें महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी।

जनपदीय पुलिस कंट्रोल रूम और एसएसबी के कंट्रोल रूम के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए व्यवस्थित प्रक्रियाएं प्रारम्भ की गई। सीमावर्ती क्षेत्रों में मटर, वन्य उपज, आदि की तस्करी में संदिग्ध लोगों को चिन्हित करके प्रशासन, पुलिस, वन विभाग और एसएसबी द्वारा विशेष अभियान चलाया जाएगा। कुछ प्रक्रियागत रुकावटों को भी दूर किया जाएगा।


बैठक में जिलाधिकारी बलरामपुर कृष्ण करुणेश, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर देव रंजन, मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप, अपर जिलाधिकारी अरुण शुक्ल,जिला वन अधिकारी रजनीकांत, 50वीं बटालियन एसएसबी कमांडेंट आर के श्रीवास्तव,अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Loading