सिद्धार्थनगर;विकसित समाज के लिए बालिका शिक्षा आवश्यक:अल्लामा अलवी

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

नियाज़ कपिलवस्तुवी

सिद्धार्थनगर,02 मार्च।इण्डो नेपाल पोस्ट


पुरूषों के साथ महिलाएं भी परिवार एवं समाज की अहम हिस्सा हैं, बिना इनके एक ख़ुशहाल और तरक़्क़ी याफ़्ता परिवार और समाज की कल्पना ही नहीं की जा सकती,इसलिए हम सबको बालिका शिक्षा पर ख़ास पहल करने और सभी बच्चियों को शिक्षित करने की ख़ास ज़रुरत है.
ककरहवा क्षेत्र के बनकसिहा, छोटूडीह में आयोजित ग़रीब नवाज़ कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बातें बरांव शरीफ़ के मशहूर आलिमे दीन आसिफ़ अलवी ने कहीं. पीरे तरीक़त सैयद अशफ़ाक़ हुसैन की सरपरस्ती में आयोजित कार्यक्रम का आग़ाज़ हाफ़िज़ अयूब के तिलावते कलाम पाक से हुआ. मशहूर शायर राही बस्तवी ने नाते पाक पेश कर लोगों की रूह को ताज़गी बख़्शी.

लखनऊ से तशरीफ़ लाए मशहूर ख़तीब मौलाना इश्तियाक़ अहमद क़ादिरी ने कहा कि एक पढ़ी लिखी माँ से एक परिवार ही नहीं बल्कि पूरे समाज में तालीम और तहज़ीब का विकास होता है. इस मौक़े पर मौलाना सैयद सुहैल साहब के हाथों मदरसा जामिया राबिया बसरिया का संगे बुनियाद रखा गया. मौलाना शहज़ाद, मौलाना अख़्तर फ़ैज़ी, मौलाना मुस्तक़ीम साहब, मौलाना ज़हीर, मौलाना अबरार फ़ैज़ी, मौलाना मज़हर अली साहब वग़ैरह ने अपनी तक़रीरों में लोगों को शिक्षा और आपसी भाईचारे का पैग़ाम दिया. प्रोग्राम में बड़ी तादाद में लोगों की मौजूदगी रही.

Loading