ईद त्यौहार पर मस्जिदों पर रहा पुलिस पहरा, घरों में अदा की गयी ईद की नमाज, कोरोना के खत्म होने की मांगी दुआ

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत समाज

जामा मस्जिद शोहरतगढ़ इमाम मौलाना अब्दुल्लाह आरिफ सिद्दीकी ने कहा कि मज़हब-ए- इस्लाम अमन, शांति, भाईचारे का पैगाम देता है। मौजूदा हालात में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव जरूरी है। सभी लोगों को चाहिए कि कोविड-19 के नियम का पालन करें।

एम एस खान

बढनी,सिद्धार्थनगर,15 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

मुस्लिम समुदाय के लिए ईद का त्यौहार काफ़ी खुशियों को लेकर आता है। रमज़ान का महीना समाप्त होते ही ईद मनायी जाती है। शुक्रवार को ईद के दिन भी लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण भय और लॉक डाउन के चलते ईद की खुशियां धरी रह गई। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग ईद के दिन ईदगाहों में नहीं गये। मस्जिदों और ईदगाहों पर पुलिस का पहरा लगा रहा।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकार के फरमान के मुताबिक ईद की नमाज अपने अपने घरों में ही अदा किया। दोस्त यार भी ईद की विशेष व्यंजन सेंवई पीने के लिए एकदूसरे के घर कम ही पहुंचे। मोबाइल ,व्हाट्सएप, फेसबुक के माध्यम से लोगों को बधाई व शुभकामना दी। लोग एक दूसरे से गले मिलने के बजाय मास्क लगाकर एवं सामाजिक दूरी बनाकर एक दूसरे साथियों को ईद की मुबारकबाद दी।

जामा मस्जिद शोहरतगढ़ इमाम मौलाना अब्दुल्लाह आरिफ सिद्दीकी ने कहा कि मज़हब-ए- इस्लाम अमन, शांति, भाईचारे का पैगाम देता है। मौजूदा हालात में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव जरूरी है। सभी लोगों को चाहिए कि कोविड-19 के नियम का पालन करें। भीड़ भाड़ से बचें। बिना जरूरत के घरों से बाहर न निकलें। बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहने, सामाजिक दूरी को बनाये रखें। कोरोना का जंग जीतने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है।

बाज़ारों में जनता की भीड़ से सभी को कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा है। ईद का त्यौहार नगर पंचायत बढ़नी, शोहरतगढ़ समेत ग्रामीण क्षेत्रों में शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। मस्जिदों, ईदगाहों के बाहर ईद नमाज के वक्त पुलिस तैनात रही। उपजिलाधिकारी शिवमूर्ति सिंह, थानाध्यक्ष शोहरतगढ़ राजेन्द्र बहादुर सिंह, थानाध्यक्ष ढेबरुआ तहसीलदार सिंह, बढ़नी पुलिस चौकी इंचार्ज विक्रम अजित राय सहित हल्का पुलिस ने क्षेत्र भ्रमण कर जायजा लिया।

Loading