नेपाल:-समावेशी संविधान से सभी को मिलेगा समुचित अधिकार:-उपेंद्र यादव

ताज़ा खबर नेपाल बॉर्डर स्पेशल राजनीति विदेश समाज

विभिन्न दलों के करीब 600 लोग जसपा नेपाल में प्रवेश कर चुके हैं:- प्रवक्ता अकरम पठान

सग़ीर ए ख़ाकसार

कपिलवस्तु, 11 नवंबर।इण्डो नेपाल पोस्ट


जनता समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष व नेपाल के  पूर्व उप प्रधानमंत्री उपेंद्र यादव ने कहा कि नेपाल का संविधान अभी भी अधूरा है। इस वजह से अल्पसंख्यकों,मधेसियों,थारू जनजाति आदि समुदाय को उनका अधिकार नहीं मिल पा रहा है।इन समुदायों के साथ भेदभाव अभी भी जारी है।


बृहस्पतिवार को  कृष्णानगर में जनता समाजवादी पार्टी नेपाल कपिलवस्तु निर्वाचन क्षेत्र 3 द्वारा आयोजित पार्टी सुदृढ़ीकरण और जन जागरूकता अभियान और पार्टी प्रवेश कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे केंद्रीय अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने कहा कि संविधान जब तक समावेशी नहीं होगा सभी को समुचित अधिकार नहीं मिलेगा। समावेशी, संघीय ढांचे को बचाने के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है।सत्ता लोलुपता और किसी भी तरह सत्ता में बने रहने के लिए  सियासी दल अल्पसंख्यकों,मधेसियों और थारू समुदाय के हितों की अनदेखी कर रहे हैं।इन समुदायों को समुचित अधिकार न मिलने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।


इस अवसर पर बोलते हुए जनता समाजवादी पार्टी नेपाल के लुंबिनी प्रदेश के  प्रवक्ता अकरम पठान ने कहा कि कानून के शासन के तहत सभी धर्मों, जातियों और उपजातियों को समान अधिकार दिया जाना चाहिए।


प्रवक्ता पठान ने कहा कि कार्यक्रम में विभिन्न दलों के करीब 600 लोग शामिल हुए । पूर्व  मंत्री सहस्राम यादव, प्रदेश अध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व मंत्री दान बहादुर चैधरी,  नारायण खनाल, शैलेश प्रतापशाह, मायादेवी ग्राम सभापति बजरंगी चैधरी, राम कुमार गुप्ता एवं जसपा जिला कार्यसमिति के अन्य सदस्य एवं बड़ी तादाद में आमजन भी  उपस्थित रहे।संचालन केंद्रीय सदस्य राज कुमार चौधरी ने किया।

 428 total views,  2 views today