युवा ज्ञान शक्ति संगम समारोह में मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति शिक्षा समाज

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया

बिनु सतसंग बिबेक न होई, राम कृपा बिनु सुलभ न सोई : बृजभूषण शरण सिंह

सग़ीर ए खाकसार

बलरामपुर,30 दिसंबर।इण्डो नेपाल पोस्ट

कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाये जाने वाले युवा ज्ञान शक्ति संगम समारोह का आयोजन शक्ति स्मारक संस्थान में किया गया जिसमें प्रतिभा खोज परीक्षा के विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया ।

राज्य मंत्री पल्टूराम ने कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह के जन्मदिवस पर आयोजित युवा ज्ञान शक्ति संगम समारोह के विजयी प्रतिभागियों को शुभकामना देते हुए कैसरगंज सांसद को उनके जन्मदिवस की बधाई दी और कहा कि बड़े बड़े नेता अपने जन्मदिवस को पार्टी के रूप में पहाड़ों पर घूम कर या विदेशों में मनाते है वही नेता जी अपना कार्यक्रम युवाओं के बीच प्रतिभा खोज परीक्षा के माध्यम से मनाते है और जनपद के मुख्यालयों पर जाकर मेधावी छात्रों को सम्मानित करने का कार्य करते है ।

राज्य मंत्री ने छात्रों से कहा कि कदम चूम लेगी मंजिल तुम्हारी अगर मुसाफिर अपनी हिम्मत न हारे , पढ़ाई बहुत जरूरी है अपने अभिवावकों के स्वप्न को साकार करने के लिए आप कड़ी से कड़ी मेहनत करे । जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी युवा ज्ञान शक्ति संगम समारोह में प्रतिभा खोज परीक्षा के प्रतिभागियों को शुभकामनाएँ दी और छात्रों से अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए राष्ट्र निर्माण के प्रति अपनी जिम्मेदारी तय करने को कहा ।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि कैसरगंज सांसद ने अपना जन्मदिन प्रतिभा खोज परीक्षा के रूप में मनाने का निर्णय लिया जो बेहद प्रशंसनीय है । विधायक तुलसीपुर कैलाशनाथ शुक्ला ने मेधावी छात्रों को बधाई व शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने छात्रों के छिपी प्रतिभा को निखारने का प्रयास सदैव करते रहते हैं ।

कैसरगंज सांसद ने कहा इस प्रतिभा खोज परीक्षा में इस बार 55 हजार छात्रों ने प्रतिभाग किया जो बडे ही हर्ष का विषय है । कैसरगंज सांसद ने कहा कि हम कौन थे क्या हो गये हैं आओ मिलकर विचारे हम सभी, हम सभी को देश के इतिहास को नहीं भूलना चाहिए हम सभी को देश की आजादी के संघर्ष को नहीं भूलना चाहिए, उन्होंने अमृत महोत्सव कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया ।

कैसरगंज सांसद ने प्रतिभा खोज के विजेताओं को शुभकामनाएँ दी और कहा कि बिनु सतसंग बिबेक न होई, राम कृपा बिनु सुलभ न सोई, आप सभी को अच्छे सतसंग में रहना चाहिए और अपने प्रतिभा को पहचानते हुए अपने लक्ष्य का निर्धारण करना चाहिए सभी छात्रों को स्वयं से बात करनी चाहिए ।

इस अवसर प्रतिभा खोज परीक्षा में विजयी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया प्रत्येक श्रेणी के प्रथम विजेताओं को मोटरसाइकिल व 21 हजार रूपये नगद देकर पुरस्कृत किया गया, विजयी प्रतिभागियों में आदर्श सेन सिंह, जयंत तिवारी, जय श्री मिश्रा, अमन मिश्रा, पियूष मिश्रा, चिरंजीव मिश्रा, पुष्कर त्रिपाठी, आदर्श तिवारी, सुभाष प्रजापति, प्रिया वर्मा, आदित्य मौर्या, दीपाली वर्मा, यासिर रसूल खान सहित जनपद के तमाम स्कूलों के छात्र सम्मिलित रहे ।


कार्यक्रम में राज्यमंत्री पल्टूराम,जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी,पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह,भाजपा मीडिया प्रभारी डीपी सिंह ‘बैस’,सह प्रभारी संदीप उपाध्याय,श्याम मनोहर तिवारी,ब्लॉक प्रमुख राकेश तिवारी,शैलेंद्र सिंह,श्याम जायसवाल,नवाबगंज चेयरमैन डा सत्येंद्र सिंह,गुलाब पाठक,राघवराम पांडे,ओम प्रकाश त्रिंगुणायत, शिव प्रताप सिंह,डा रमाकांत वर्मा,अपूर्व प्रताप सिंह,डा.प्रांजल त्रिपाठी,डा.अख्तर रसूल खान,डॉ राकेश्वर सिंह,डॉ बीएन सिंह,डॉ डीएस सिंह,डॉ अजय सिंह,शत्रोहन सोनकर,महेश शुक्ला,महेश मिश्रा,नरेंद्र बहादुर सिंह, सहित शक्ति स्मारक के अध्यापक व छात्र छात्राओं की उपस्थिति रही ।

Loading