इस्लामिया कालेज ऑफ कॉमर्स के पूर्व चेयरमैन फितरतउल्ला सिद्दीकी के निधन पर शोकसभा का आयोजन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

अशफाक अहमद

गोरखपुर,20 जनवरी।इण्डो नेपाल पोस्ट

इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स के पूर्व चेयरमैन एवं सेवानिवृत्त बिक्री कर अधिकारी फितरतउल्ला सिद्दीकी का १७ जनवरी २०२२ को देहांत हो गया। वह विगत कुछ हफ्तों से बीमार चल रहे थे तथा लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे। १७ जनवरी २०२२ को रात लगभग १०:०० बजे उनकी सांसों का सिलसिला थम गया। मरहूम फितरतउल्ला सिद्दीकी को लखनऊ के ऐशबाग कब्रिस्तान में दफनाया गया।


दिवंगत आत्मा की शांति के लिए इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्रांगण में एक शोक सभा आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स के संस्थापक प्रबंधक शरीफ अहमद एडवोकेट ने की उन्होंने कहा कि फितरतउल्ला सिद्दीकी से उनके बहुत गहरे संबंध थे। वह उनके सहपाठी रह चुके हैं। एक नेक दिल और लोगों से मोहब्बत करने वाले व्यक्ति थे।


इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्रबंधक शोएब अहमद ने कहा कि आज हमने इस्लामिया कॉलेज आप कॉमर्स के एक मजबूत स्तंभ को खो दिया है। मरहूम फितरतउल्ला सिद्दीकी ने इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स के लिए जो योगदान दिया है। उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। आज उनके ना रहने से कॉलेज को बहुत बड़ी क्षति हुई है।

इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्रिंसिपल डॉक्टर शाहिद जमाल ने कहा कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी मरहूम फितरतउल्ला सिद्दीकी नगर के सौदागर मोहल्ला के निवासी थे और हमेशा एक दूसरे को साथ लेकर चलने वाले व्यक्तित्व थे। इस शोक सभा में इस्लामिया कॉलेज ऑफ कामर्स के समस्त अध्यापकगण एवं समसत कर्मचारीगण उपस्थित थे।


इसी क्रम में माउन्ट हेरा इण्टरनेशनल स्कूल, बक् शीपुर गोरखपुर में भी एक शोक सभा का आयोजन स्कूल की प्रधानाचार्या रूमाना जबीं की अध्यक्षता में किया गया जिसमें स्कूल की अध्यापिकाएं एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

 763 total views,  2 views today