ख़ाकी के साथ मिलकर बांटी ईद की खुशियां, एक दूजे से मिलकर दिया मुबारकबाद

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़ 03 मई,2022। इण्डो नेपाल पोस्ट

ईद-उल-फितर के मौके पर भारत-नेपाल सरहदी इलाके में खुशियों की धूम रही। सुबह सवेरे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने साफ-सुथरे कपड़े पहन कर ईदगाह व मस्जिद की तरफ अपना रुख किया। ईदगाह में पहुंचकर पाक माह रमजान के रोजे के समापन पर शुकराना नमाज़ अदा किया गया। सभी ने मुल्क व कौम की सलामती के लिए दुआ की।


शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत शोहरतगढ़ व बढ़नी समेत ग्रामीण क्षेत्र के ईदगाह ईद के मौके पर गुलजार दिखा। कोरोनाकाल के बाद ईदगाह में ईद के मौके पर इकट्ठा हुए लोगों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी।

नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे कोगले लगाकर मुबारकबादपेश किया। ईदगाह व जामा मस्जिद के पास ड्यूटी में लगे ख़ाकी जवानों को भी लोगों ने गले लगाकर एकदूसरे को बधाई व शुभकामनाएं दी गयीं।

जामा मस्जिद शोहरतगढ़, ईदगाह शोहरतगढ़, ईदगाह दुधवनिया बुज़ुर्ग, अकरहरा बगुलहवा, अंतरी बाज़ार, गजहड़ा, जुगडीहवा, मदरहिया आदि स्थानों पर लोगों ने काफी अमन व शांति के साथ ईद की नमाज अदा किया।

नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने देर रात तक ईद के विशेष पकवान सेंवई खाकर आनन्द उठाया।

ईद के त्योहार को देखते हुए उप जिला अधिकारी उत्कर्ष श्रीवास्तव, तहसीलदार धर्मवीर भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी हरिश्चंद्र, थाना अध्यक्ष शोहरतगढ़ जय प्रकाश दुबे तथा थाना अध्यक्ष ढेबरूआ जीवन त्रिपाठी पुलिस सुरक्षा जवानों के साथ क्षेत्र का भ्रमण करते रहे।

 1,318 total views,  2 views today