सिविल परीक्षा की तैयारी के लिए नोट्स और बुक दे गए पूर्व सीडीओ

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

राजकीय पुस्तकालय में छात्रों को मिलेंगे आईएएस पुलकित गर्ग के बुक और नोट्स


झांसी में नगर आयुक्त के पद पर स्थानांतरित पूर्व सीडीओ पुलकित गर्ग की अनूठी पहल

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर,13जून,2022।इंडो नेपाल पोस्ट

किताबों के विषय में कहा जाता है कि वह इंसान की बेस्ट फ्रेंड होती हैं, लेकिन जब बात सिविल सर्विस की हो तो किताबें किसी अभ्यर्थी का पूरा जीवन बन जाती हैं।

राजकीय पुस्तकालय में सिविल परीक्षा की तैयारी दौरान के बुक और नोट्स सौंपते पूर्व सीडीओ पुलकित गर्ग

सिविल सर्विस या यूपीएससी की तैयारी किताबों पर ही आधारित होती है। ऐसे में मुख्य विकास अधिकारी पद पर रहे आईएएस पुलकित गर्ग की ओर से जिला राजकीय पुस्तकालय में अपने बुक और हाथ से लिखी नोट्स को सौंपना काफी अहम हो जाता है।


सिविल परीक्षा की तैयारी में जुटे जिले के छात्रों के लिए मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग एक अनूठा यादगार छोड़ गए हैं। यह पहल न सिर्फ उनकी यादें दिलाता रहेगा, बल्कि प्रतियोगी परीक्षाएं खासकर सिविल परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र–छात्राओं के जीवन में मील का पत्थर साबित होगा।

स्थानांतरित सीडीओ पुलकित गर्ग ने कहा कि जब एक नया अभ्यर्थी किताबें खरीदने जाता है तो उसके मन में हजारों प्रश्न गूंजते हैं कि कौन-सी किताबें पढ़े और कौन-सी नहीं। लाइट बंद कर दो

इसलिए इस शंका के समाधान के रूप में नए अभ्यर्थियों के लिए उन महत्वपूर्ण किताबों की लिस्ट राजकीय पुस्तकालय को सौंपा हैं, जिसमें दिल्ली में रहकर 2012 से 2015 तक सिविल परीक्षा की तैयारी के दौरान महत्वपूर्ण बुक्स और हाथ से लिखी नोट्स शामिल हैं। जिसकी मदद से इस पिछड़े जनपद में सिविल परीक्षा की तैयारी करने वालों को लाभ मिलेगा, जिससे वह सफलता का परचम लहरा सके।

 1,055 total views,  2 views today