बच्चों के शैक्षिक विकास में अभिभावकों का सहयोग आवश्यक: बीईओ

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

नियाज़ कपिलवस्तुवी

सिद्धार्थनगर,02 अगस्त,2022।इंडो नेपाल पोस्ट


सिद्धार्थनगर, बच्चों के शैक्षिक एवं सर्वांगीण विकास में शिक्षकों के साथ ही अभिभावकों का सतत् सहयोग अत्यंत आवश्यक है. माता पिता एवं परिवार के अन्य जागरूक सदस्य बच्चों को स्वच्छ स्कूल यूनिफॉर्म में नियमित स्कूल भेजने के साथ ही उनके गृहकार्य आदि की निगरानी भी अवश्य करते रहे.


उपरोक्त विचार ब्लॉक संसाधन केंद्र नौगढ़ के सभागार में आयोजित विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा अभिभावकों की संयुक्त जागरूकता गोष्ठी में बीईओ धर्मेन्द्र कुमार पाल ने व्यक्त किए.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा डीबीटी योजना के अन्तर्गत स्कूली बच्चों के अभिभावकों के बैंक खातों में यूनिफॉर्म आदि हेतु प्रोत्साहन राशि के हस्तांतरण का सजीव प्रसारण भी दिखाया गया.

कार्यक्रम के अंत में उपस्थित अभिभावकों को बच्चों को शासन द्वारा प्राप्त धनराशि से स्कूल यूनिफॉर्म, स्वेटर, जूता, मोजा, स्कूल बैग तथा कापी पेंसिल आदि क्रय करने एवं बच्चों को नियमित स्कूल भेजने संबंधित सामूहिक शपथ दिलाई गई.

कार्यक्रम में एआरपी सुरेन्द्र कुमार भारती एवं शिक्षक संकुल नियाज अहमद, लेखाकार रामकृष्ण चौरसिया, सहित प्रधानाध्यापक जगदीश प्रसाद, गीता चौधरी, सोनम कसौधन एवं बड़ी संख्या में अभिभावकों की उपस्थिति रही.

मुख्यमंत्री द्वारा अभिभावकों के बैंक खातों में प्रोत्साहन धनराशि हस्तांतरण का सजीव प्रसारण नौगढ़ ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों में अभिभावकों को दिखाए जाने के समाचार प्राप्त हुए हैं.

 3,204 total views,  2 views today