महविश ने बॉयोटेक्नोलॉजी में सीएसआईआर नेट जे आर एफ उत्तीर्ण कर बढ़ाया बलरामपुर का मान

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

सग़ीर ए ख़ाकसार


बलरामपुर,18 नवंबर,2022।इंडो नेपाल पोस्ट।


हमारी बेटियां किसी से कम नहीं है बस ,उन पर भरोसा करने ,और उन्हें अवसर और सही दिशा देने की ज़रूरत है।वो हर रोज़ कामयाबी की नई इबारत लिख रही हैं।

बलरामपुर के बलुहा मुहल्ला निवासी मास्टर अबुलैस की बेटी महविश लैश ने बॉयोटेक्नोलॉजी में सीएसआईआर नेट जेआरएफ उत्तीर्ण कर बलरामपुर का मान बढ़ाया है।

महविश को आल इंडिया में 135 रैंक प्राप्त हुआ है। महविश बचपन से ही पढ़ने लिखने में मेधावी थीं उनकी माध्यमिक शिक्षा जीसस एन्ड मेरी व केंद्रीय विद्यालय से हुई है।उसके बाद उच्च शिक्षा के लिये उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का रुख किया और वहां से परास्नातक की शिक्षा प्राप्त की। महविश के पिता जिले के पचपेड़वा स्थित सैय्यद बदिउद्दीन इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत हैं।

महविश ने 2021 में गेट की परीक्षा की उत्तीर्ण की थी। महविश ने आल इंडिया रैंकिंग में 135 वां रैंक प्राप्त करके बलरामपुर का नाम रोशन किया।महविश की कामयाबी पर परिजनों व शुभ चिंतकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है।


महविश की इस कामयाबी पर तालीमी बेदारी के अध्यक्ष डॉ वसीम अख्तर,निहाल अहमद,सग़ीर ए ख़ाकसार, हिसामुद्दीन,हसन कुरैशी,इमामुद्दीन,डॉ गयासुद्दीन खान,डॉ इस्तियाक खान,नगर सेवक मंज़ूर आलम खान,आदि ने शुभकामनाएं देते हुए उज्वल भविष्य की कामना की है।

Loading