पूर्वांचल कला सम्मान समारोह का पुरस्कार वितरण समारोह रामलीला मैदान मानसरोवर में सकुशल संपन्न हुआ

उत्तर प्रदेश खेल ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज



कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि
अपर मुख्य सचिव खेल
श्री नवनीत सहगल जी, व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री पुष्पदंत जैन जी, समाजसेवी कनक हरि अग्रवाल, विक्रमादित्य सिंह कार्यक्रम संयोजक, श्रीमती सुधा मोदी समाज सेविका, सरदार जसपाल जी, नीटु जी द्वारा दीप प्रज्वलन कर प्रारंभ हुआ

अशफाक अहमद

गोरखपुर,3 दिसम्बर,2022।इंडो नेपाल पोस्ट

सम्मान समारोह के तहत पूर्वी उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, गोरखपुर ,बस्ती, खलीलाबाद , के साथ संतकबीरनगर और मऊ जिले के विद्यालयों कोचिंग एवं व्यक्तिगत श्रेणी में विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई ।

जिसमें सर्वप्रथम एथलेटिक्स खेल के अंतर्गत-( खेल ).नृत्य . गायन .चित्रकला.सामन्य ज्ञान. निबंध. एंव अलग अलग 9 प्रतियोगिता (जूनियर. सीनियर्स. ओपन एज) एंव दिव्यांग जनों में लक्ष्य प्रतियोगिता आयोजित हुई .

स्कूली प्रतियोगिता के प्रथम चरण में जो सभी के स्कूलों, संस्थानों में आयोजित हुई उसमें कुल 9600 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया .


जिसके विजय प्रतिभागी बच्चों सहित समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अलग-अलग क्षेत्र में लोगों को भी सम्मानित किया गया।

विजय चौक स्थित एसएस अकैडमी की कक्षा 5 की छात्रा
सबसे छोटे उम्र की कनिष्का श्री अग्रवाल को रश्मिरथी सुनाने के लिए एवं चित्र प्रतियोगिता में कई बच्चों को पुरस्कृत किया गया

प्रेरणादायक कार्य करने हेतु जनता फ्रिज की सुप्रिया द्विवेदी जी एक छोटे से गांव से फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र से वैशाली सिंह जी, नशा मुक्ति का संदेश जगाने वाले पूरे पूर्वांचल में नशा मुक्ति शुद्धीकरण केंद्र केे कैप्टन कौशलेंद्र सिंह जी , साइकिल से एशिया के पर्वतारोही माउंटेनियर उमा सिंह जी, कुशल संचालक आकृति विज्ञा अर्पण, डांस के चित्र में विशाल सैनी जी को पूर्वांचल प्रेरणा दाई अवार्ड से सम्मानित किया गया।

पूरे पूर्वांचल में हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं के कुछ प्रथम स्थान प्राप्त किए प्रतिभागियों के नाम-


गायन के ओपन एज वर्ग में बस्ती की सोनाली श्रीवास्तव, सीनियर वर्ग में सिद्धार्थनगर की अर्पिता दुबे ,जूनियर वर्ग में गोरखपुर की सना परवीन, चित्रकला में ओपन एज में यस आर्ट गोरखपुर , जूनियर एज में प्रेमलता स्कूल कि नंदिनी और सीनियर वर्ग के सिद्धार्थनगर की श्रद्धा दुबे तो रंगोली में जूनियर वर्ग में गोरखपुर के शाइनिंग इरा की टीम ओपन एज वर्ग में गोरखपुर के सीआईडी पीजी कॉलेज की टीम ,एथलेटिक में गोरखपुर विश्वविद्यालय की टीम के राकेश एवं महाराजगंज के मोहित गुप्ता ने बाजी मारी।

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में महाराजगंज जिले के सुधीर वर्मा ने पूरे पूर्वांचल में जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया दिव्यांगजन के चित्रकला प्रतियोगिता में उमेश श्रीवास्तव तो वही गायन प्रतियोगिता में मुन्ना मौर्य ने पूरे पूर्वांचल में प्रथम स्थान प्राप्त किया
कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि को कनक हरि अग्रवाल द्वारा श्रीमद्भगवद्गीता भेंट की गई.

Loading