शैली सिंह ने लम्बी कूद में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल,जिला ओलंपिक संघ ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश खेल ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

रजत पदक लाने पर जिला ओलंपिक संघ,सिद्धारर्थनगर की ने दी बधाई व शुभकामनाएं

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर,23 अगस्त।इण्डो नेपाल पोस्ट

अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 17 वर्षीय शैली सिंह ने इतिहास रच दिया है। लंबी कूद की उभरती हुई खिलाड़ी और दिग्गज अंजू बॉबी जॉर्ज से खेल की सीख लेने वाली शैली ने 6.59 मीटर की छलांग के साथ रजत पदक अपने नाम किया।

शैली स्वर्ण पदक से सिर्फ एक सेंटीमीटर से चूक गईं। शैली अब अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के इतिहास में लंबी कूद में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वीडन की स्वीडन की 18 वर्षीय माजा असकाग ने 6.60 मीटर की छलांग लगाई और शैली से सिर्फ एक सेंटीमीटर ही आगे रहीं।


झांसी की रहने वालीं शैली ने महिलाओं की लंबी कूद शैली के फाइनल में पहले और दूसरे प्रयास में 6.34 मीटर की छलांग लगाई। लेकिन इसके बाद तीसरे प्रयास में उन्होंने 6.59 मीटर की छलांग लगाई। हालांकि उनका चौथा और पांचवां प्रयास फ़ाउल रहा लेकिन आखिरी प्रयास में उन्होंने 6.37 मीटर की दूरी तय की।

शैली सिंह की इस कामयाबी पर जिला ओलंपिक संघ के संरक्षक मास्टर करम हुसैन इदरीसी,मणीन्द्र मिश्र उर्फ मशाल,अरुण प्रजापति,अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, मु0 इब्राहिम,निज़ाम अहमद,सग़ीर ए खकसार,राजन गुप्ता,देवेंद्र पांडेय,विनोद त्रिपाठी, अब्दुल मन्नान,सोनू गुप्ता, समीर चतुर्वेदी,शकील शाह,जावेद खान,वसी अख्तर,सीमा द्विवेदी,शंभु गुप्ता,आदि ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है

Loading