बलरामपुर-डॉ0 भानु त्रिपाठी बने समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव,जनपद में प्रथम आगमन पर जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

साबिर अली

बलरामपुर,30 अगस्त।इण्डो नेपाल पोस्ट

तुलसीपुर विधानसभा सीट से दावेदारी ठोक रहे समाजवादी पार्टी नेता डॉ भानु त्रिपाठी को समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने “राष्ट्रीय सचिव” पद की नई जिम्मेदारी सौंपी है। राष्ट्रीय सचिव बनने के बाद बलरामपुर पहुंचे सपा नेता का सपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया ।

सपा नेता के जिले की सीमा में प्रवेश करते ही ओड़ाझार,गोपियापुरवा, हरिहरगंज में नवनियुक्त लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव डॉ भानु त्रिपाठी का पुरजोर स्वागत किया गया। इस दौरान वीरू शुक्ला, डब्ल्यू उपाध्याय, अजय शुक्ला, अवनीश उपाध्याय, विनय तिवारी, राजेश चौहान, प्रेमपाल, राधेश्याम वर्मा, चतुर्भुजी यादव, वैभव पाठक, राजू, अंकुर तिवारी, अमन तिवारी, शुभम सहित तमाम कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।


इसके बाद सपा नेता का काफिला अंबेडकर तिराहे पर पहुंचा जहां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर समाजवादी पार्टी कार्यालय के लिए रवाना हो गए। सपा कार्यालय में पूर्व मंत्री एस0पी0 यादव, पूर्व सदर विधायक जगराम पासवान, और विधायक तुलसीपुर मसूद खां सहित ओम यादव छात्रसभा प्रदेश उपाध्यक्ष व नफीस मेकरानी ने राष्ट्रीय सचिव डॉ भानु त्रिपाठी का गर्मजोशी से स्वागत किया।


कौवापुर मोड़ के निकट रामकुमार यादव विधानसभा अध्यक्ष तुलसीपुर की अगुवाई में वे टेढ़वा मोड़ पर डॉ0 एस0 के0 यादव, अर्पण गुप्ता, सुरेस चौधरी की अगुवाई में भव्य स्वागत किया गया।


डॉ0 भानु त्रिपाठी का काफिला तुलसीपुर पहुंचा तो यहां प्रवीण तिवारी की अगुवाई में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय सचिव का स्वागत कर उन्हें माल्यार्पण किया। सपा नेता अपने काफिले के साथ शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचे और यहां मां पाटेश्वरी का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। सपा नेता ने शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर के महंत मिथिलेश योगी से भी मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया।


राष्ट्रीय सचिव डॉ0 भानु त्रिपाठी के साथ मौजूद युवजन सभा के जिला अध्यक्ष राकेश यादव ने कहा कि ये पद डॉ0 त्रिपाठी के लिए बड़ा सम्मान है । डॉ0 त्रिपाठी का कद लगातार पार्टी में बढ़ता रहा है।वहीं सदर विधानसभा से समाजवादी पार्टी की तरफ से दावेदारी ठोंक रहे राजाराम गौतम ने कहा कि भानु त्रिपाठी बेहद ही सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं और वह हर किसी की लगातार कोरोना काल से लोगों की मदद करते हैं । पार्टी में आज उनका कद और ऊपर उठ गया है उन्हें राष्ट्रीय सचिव का पद दिया गया है और वह इस पद के लिए योग्य हैं।


मीडिया से मुखातिब होते हुए लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव डॉ भानु त्रिपाठी ने कहा की शीर्ष नेतृत्व ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता पर भरोसा जताते हुए राष्ट्रीय सचिव जैसे पद की जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी की नीतियों और विचारधारा को दृष्टिगत रखते हुए आगामी 2022 में पूर्ण बहुमत से समाजवादी सरकार बनाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

 837 total views,  2 views today