डायट बाँसी प्रवक्ता पूर्णमासी हुए सेवानिवृत्त, लोगों ने अंगवस्त्र, उपहार और फूलमालाओं से किया विदाई

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

एम एस खान

सिद्धार्थनगर,4 सितम्बर।इंडो नेपाल पोस्ट

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बांसी के प्रवक्ता पूर्णमासी के सेवानिवृत्त होने पर मंगलवार को उन्हें फूल माला पहनाकर तथा अंग वस्त्र व धार्मिक ग्रंथ भेंट कर विदाई की।


डायट संस्थान द्वारा आयोजित विदाई समारोह में प्राचार्य उपेंद्र कुमार ने उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पूर्णमासी जी के कार्य व्यवहार की सराहना करते हुए उनके स्वस्थ एवं सुखमय जीवन की कामना की। संस्थान में कार्यरत अन्य संकाय सदस्यों ने भी पूर्णमासी जी के व्यक्तित्व एवं कार्य व्यवहार की प्रशंसा किया।

प्रवक्ता पूर्णमासी काफी दिनों से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बीटीसी, डीएलएड प्रशिक्षु छात्रों को अपनी ज्ञान ऊर्जा से उन्हें लाभान्वित करने का काम करते रहे। प्रशिक्षु छात्रों को संगीत शिक्षा के गुण के साथ-साथ शिक्षक जीवन के लिए महत्वपूर्ण मंत्र देने के साथ-साथ एक शिक्षक के महत्वपूर्ण गुणों को छात्रों के मन, मस्तिष्क में पिरोना में उनकी भूमिका सराहनीय रही।

सेवानिवृत्त प्रवक्ता पूर्णमासी ने सफल सेवा के गुणों को बताते हुए अपने अनुभवों को साझा किया और कहा की जब भी संस्थान व शिक्षकों, छात्रों को मेरी आवश्यकता होगी, मैं उपलब्ध रहूंगा । कार्यक्रम अवसर पर संस्थान के अनुराग कुमार, धवन कुमार, महेंद्र कुमार यादव, मोहम्मद यूनुस, प्रतिभा, मंजुला यादव, बद्री नाथ, वरुण जी, दीपू, मार्टण्डेय, ममता समेत समस्त प्रवक्ता व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Loading