बलरामपुर: भारतीय संविधान दिवस पर प्रस्तावना का किया गया पाठ

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

फरीद आरज़ू

बलरामपुर,27 नवम्बर।इण्डो नेपाल पोस्ट


उत्तर प्रदेश के बलरामपुर मे गुरूवार को सरकारी और गैर सरकारी संस्थानो मे भारतीय संविधान दिवस मनाया गया,इस मौके पर जनपद न्यायाधीश ने संवैधानिक मूल्यो को अपनाने तथा उनका अनुपालन करने का आग्रह किया।

भारतीय संविधान दिवस के मौके पर जिले भर मे सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओ मे कार्यरत लोगो ने भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पाठ किया।जनपद न्यायाधीश शेष मणि ने जिला न्यायालय के नवीन भवन मे भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पाठ किया।जिसमे सभी न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

जनपद न्यायाधीश ने मूल कर्तव्यों का अनुपालन तथा अपने जीवन मे अंगीकरण करने करने के लिए सभी से आग्रह किया।इस मौके पर जनपद न्यायाधीश ने पिछले एक माह से न्यायिक कार्यो से विरत चल रहे अधिवक्ताओ को न्यायिक कार्यो के निष्पादन के लिए सहमत किया।ताकी समाज के विभिन्न तबको के लम्बित न्यायिक मामलो का तत्काल निष्पादन किया जा सके।संविधान दिवस के मौके पर जनपद न्यायाधीश शेषमणि ने न्यायिक अधिकारियो की मौजूदगी मे वृक्षारोपण किया और पर्यावरण संरक्षण का आवह्नन किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आशीष पाण्डे ने जिला कारागार मे बंदियो और वहाँ कार्यरत कर्मचारियो को भारतीय संविधान मे उल्लिखित मूल कर्तव्यो का पाठ कराया।

Loading