बलरामपुर पत्रकार हत्याकांड: पत्रकार के हत्यारों को दी जाए फांसी की सजा – हाशिम रिजवी

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन डुमरियागंज इकाई द्वारा पत्रकार राकेश सिंह व पिंटू साहू की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

हाशिम रिज़वी

सिद्धार्थनगर,3 दिसम्बर।इण्डो नेपाल पोस्ट

बलरामपुर जिले के कलवारी गांव निवासी एक राष्ट्रीय हिंदी दैनिक अखबार व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक व उनके साथी पिंटू साहू को घर में रात्रि के समय जलाकर दबंगों द्वारा जान से मार दिया गया। पत्रकार की हत्या को लेकर पूरे प्रदेश के पत्रकारों में गहरा रोष व्याप्त है जिसको लेकर गुरुवार को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन डुमरियागंज तहसील इकाई द्वारा प्रदेश प्रवक्ता पूर्वांचल हाशिम रिजवी व मंडल मीडिया प्रभारी विजय यादव की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन कुमार को ज्ञापन सौंप कर पत्रकार के हत्या कांड में शामिल सभी दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की गई।

गुरुवार को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम त्रिभुवन कुमार को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा दिया गया।जिसमे मांग की गई है कि दिवंगत पत्रकार राकेश सिंह व उनके साथी की हत्या सरेआम किया जाना अति निंदनीय है। इनके दोषियों को फांसी की सजा देने के साथ-साथ सरकार पत्रकारों के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता व एक सदस्य को नौकरी दे। साथ ही हत्या की सीबीआई जांच भी कराई जाए। संगठन के सभी सदस्यों ने एक स्वर में मांग की अगर इस तरह का पत्रकारों के साथ दबंगों द्वारा व्यवहार किया जाता रहा तो लोकतंत्र और देश का चौथा का स्तम्भ अपने मिशन और निष्पक्ष काम करने के लिए असहाय महसूस करेगा ।इसलिए सरकार पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराने के साथ साथ उन्हें बीमा देने की योजना तैयार करें। ज्ञापन में यह भी लिखा गया है कि जब मृतक पत्रकार द्वारा पुलिस महकमे से मांग की गई थी कि हमारी जान को खतरा है उसके बावजूद दबंगों द्वारा उनकी हत्या कर दिया जाना प्रदेश की लचर और सुस्त कानून व्यवस्था को प्रदर्शित कर दी है।
इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता पूर्वांचल हाशिम रिजवी,मंडल मीडिया प्रभारी विजय यादव .जिला उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह .डा0 विक्रांत श्रीवास्तव, मेहंदी रिजवी,जी एच कादिर,दीपक श्रीवास्तव,बिजय यादव,मो0 इस्माइल,अध्यक्ष राजेश यादव, महामंत्री पुरुषोत्तम द्विवेदी, विजयपाल चतुर्वेदी,वसीम अकरम,शैलेंद्र दुबे, संदीप दूबे,देवी प्रसाद , सुहेल अहमद. मोहम्मद नईम. आफताब रिज्वी, अज़ीम रिज़वी,अशोक गुप्ता,देवानंद पाठक,मिथिलेश पान्डेय,कुलदीप दूबे,ओमप्रकाश मिश्रआदि पत्रकार मौजूद रहे।

Loading