शोहरतगढ़:शिवपति कॉलेज के रजत जयंती समारोह में 1995 बैच के छात्रों के एक दूसरे से मिलने का सपना होगा साकार

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

–तीन दिवसीय रजत जयंती समारोह 25 दिसम्बर से 27 दिसम्बर 2020 तक के भव्य आयोजन की तैयारियों में जुटे लोग
— पूर्वांचल के गौरवशाली शिवपति इण्टर कॉलेज में होगा आयोजन

एम एस खान की रिपोर्ट

शोहरतगढ़,24 दिसम्बर। इंडो नेपाल पोस्ट

भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के नगर पंचायत शोहरतगढ़ स्थित पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध एवं गौरवशाली विद्यालयों में शुमार शिवपति इंटर कॉलेज में तीन दिवसीय रजत जयंती समारोह आयोजन 25 दिसम्बर से 27 दिसम्बर2020 तक करने के लिए तैयारियां आयोजक मण्डल कर रहा है। आयोजन की तैयारी जोरशोर से चल रही है। जयंती समारोह में कॉलेज में पढ़ाई किये 1995 बैच के छात्रों के साथ तमाम प्रबुद्धजनों को आमंत्रित किया जा रहा है।

कार्यक्रम आयोजन को लेकर आयोजनकर्ता व रजत जयंती समारोह के संयोजक पंडित धीरेंद्र वशिष्ठ जी महाराज श्री राम कथा प्रवक्ता व संथापक श्री लक्ष्मण पीठ सेवा न्यास लखनऊ अपनी आयोजन टीम सदस्यों के साथ काफ़ी प्रफुल्लित हैं।

रजत जयंती समारोह में विद्यालय के चहाररदीवारी के भीतर ज्ञानार्जन कर चुके तमाम छात्र – छात्रायें एक दूसरे से मिल कर अपने अपने विचारों का आदान प्रदान करेंगे। वहीं पर वर्तमान समय में पढ़ाई कर रहे विद्यालय के वालंटियर छात्र भी मेहमान बन चुके पूर्व छात्रछत्राओं के आवभगत के लिए और उनसे सीख व प्रेरणा हासिल करने को आतुर हैं।

बुधवार को कॉलेज में प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए शिवपति इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ नालिकान्त मणि त्रिपाठी ने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का शताब्दी समारोह का समय है, परिषद की स्थापना 1921 में हुई थी। पूर्व के वर्षों में विद्यालय सेरजत जयंती समारोह के संयोजक पंडित धीरेंद्र वशिष्ठ जी महाराज श्री राम कथा प्रवक्ता व संथापक श्री लक्ष्मण पीठ सेवा न्यास लखनऊ ने बताया कि 1995 बैच के छात्रों को एक साथ इस रजत जयंती समारोह में देखने व मिलने की इच्छा भी है, मुझे विश्वास है कि तमाम भाई बंधु व प्रबुद्धजन अपना मूल्यवान समय इस समारोह में देकर समारोह की गरिमा बढ़ाने का काम करंगे। पढ़ाई कर के निकल चुके और अलग अलग स्थानों व विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दे रहे पूर्व छात्रों को खोज कर उनको आमंत्रित करने का पहल माध्यमिक शिक्षा परिषद करते हुए योग्यतम स्तर को प्राप्त कर चुके पूर्व छात्रों को सम्मानित करने की योजना कर रहा है। रजत जयंती कार्यक्रम की सूचना पाकर जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायण मौर्य बहुत उत्साहित हैं उन्होंने फ़ोन करके प्रधानाचार्य से कार्यक्रम के बारे में विस्तार से चर्चा कर प्रधानाचार्य डॉ नलिनीकांत मणि त्रिपाठी को बधाई भी दिया।

रजत जयंती समारोह के संयोजक पंडित धीरेंद्र वशिष्ठ जी महाराज श्री राम कथा प्रवक्ता व संथापक श्री लक्ष्मण पीठ सेवा न्यास लखनऊ ने बताया कि 1995 बैच के छात्रों को एक साथ इस रजत जयंती समारोह में देखने व मिलने की इच्छा भी है, मुझे विश्वास है कि तमाम भाई बंधु व प्रबुद्धजन अपना मूल्यवान समय इस समारोह में देकर समारोह की गरिमा बढ़ाने का काम करंगे।

Loading