वैक्सिनेशन से सम्बंधित भ्रांतियों के जाल में न फंसे, सभी लगवायें टीका :-मौलाना मिस्बाही

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

सग़ीर ए खाकसार

बलरामपुर,15 जून।इण्डो नेपाल पोस्ट

वैक्सिनेशन से सम्बंधित भ्रांतियों के जाल में न फंसे हमने भी टीका लगवाया आप सब भी टीका लगवाएं।यह बातें टीचर्स एसोसिएशन मदारिस ए अरबिया उत्तर प्रदेश बलरामपुर के ज़िला महासचिव मौलाना फ़ैयाज़ अहमद मिस्बाही ने कोरोना के विरुद्ध जंग में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए कोरोना का प्रथम टीका लगवाने के बाद समाज को दिए गए अपने संदेश में कहीं।

मौलाना फ़ैयाज़ ने कहा कि जीवन रक्षा हेतु महामारी के विरुद्ध चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में हर व्यक्ति को अपना योगदान देना चाहिए ता कि महामारी पर विजय प्राप्त की जा सके। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सिनेशन अति आवश्यक है इस लिए सभी कोरोना टीका ज़रूर लगाएं।

मौलाना फ़ैयाज़ ने वैक्सिनेशन को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों का खण्डन करते हुए कहा कि यह कोई नई बात नहीं है जब भी जनहित में कोई टीकाकरण अभियान चलाया जाता है कुछ असामाजिक तत्व अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए समाज को गुमराह करने की नीयत से भ्रांति फैलाने का कुचक्र करते हैं मगर कामियाब नहीं हो पाते। वैक्सिनेशन जनहित में है और टीकाकरण से कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सकता है इस लिए इस अभियान को कामियाबी से कोई रोक नहीं पाए गा।

हाँ यह ज़रूर है कि जनहित के वैक्सिनेशन अभियान में असामाजिक तत्व रुकावटें डालने का काम करेंगे मगर देशवासी बुद्धिमान हैं उन्हें फैलाई जा रही भ्रांतियां वैक्सिनेशन से रोक नहीं सकती। अंत मे मौलाना फ़ैयाज़ ने कोरोना टीका लगवाने की अपील अल्पसंख्यक समुदाय से की।

Loading