राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए ट्रायल में जनपद की चार बालिकाओं का चयन

उत्तर प्रदेश खेल ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत राजनीति शिक्षा समाज स्वास्थ्य

सरताज आलम


सिद्धार्थनगर,23, सितंबर,2023!इंडो नेपाल पोस्ट

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2023-24 के लिए स्पोर्ट्स फर स्कूल कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए लखनऊमें हुए ट्रायल में जनपद की चार बालिकाओं का चयन हुआ है।

आपको बतातें चलें कि सभी बालिकाएं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय शोहरतगढ़ की है। लखनऊ में शुक्रवार को प्रदेशीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के बच्चियों का ट्रायल हुआ।

स्टेट स्तर के ट्रायल में राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए टीम में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय शोहरतगढ़ की चार बालिकाएं चयनित होने में सफलता हासिल की।

इनमें ज्योति, किरन का बालिका वालीवाल टीम तथा मंशा एवं प्रतिभा का बालिका खो-खो प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है।

जनपद की कस्तूरबा विद्यालयों से कुल 28 बालिकाएं ट्रायल के लिए पहुंची हैं, जिसमें खो-खो, बालीवाल, एथलेटिक्स, कबड्डी खेल के ट्रायल में शामिल रही।

जिला समन्वयक बालिका शिक्षा सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ में चल रहे ट्रायल में बालिकाओं को प्रतिभाग कराने के लिए जिला व्यायाम शिक्षिका सीमा द्विवेदी, केजीबीपी शोहरतगढ़ की प्रभारी वार्डेन नीलम चतुर्वेदी, केजीबीवी बांसी की अशंकालिक शिक्षिका कुसुम यादव, केजीबीवी मिठवल की अशंकालिक शिक्षिका मीरा पाल की अहम भूमिका है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने चार बालिकाओं के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

जिला ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष सगीर ए खाकसार के अलावा यूपी बॉलीवाल एसोसिएशन के मु इब्राहिम बाबा, निज़ाम अहमद, देवेंद्र पाण्डेय, आदि ने चयन पर बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

Loading