डीएम और एसपी ने तहसील शोहरतगढ़ में सुनी जनता की फरियाद, निस्तारण का मिला आश्वासन

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत समाज

शोहरतगढ़,4 दिसम्बर। इण्डो नेपाल पोस्ट

शनिवार को तहसील सभागार शोहरतगढ़ में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिला अधिकारी संजीव रंजन और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने पहुंचकर फरियादियों की फरियाद को सुना और सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को अविलम्ब निष्पक्ष जांच करते हुए गुणवत्ता को ढंग से मामलों का निस्तारण करने का निर्देश दिया। कुल 74 मामले पेश हुये जिसमें से 7 मामलों का निस्तारण किया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे अपने वृद्ध मां के साथ धंधरा गांव के सिराजुल हक ने कहा की साहब एक सगा दबंग भाई हम लोगों को अपने हिस्से का खेत जोतने बोने नहीं दे रहा है। पुलिस को भी सूचना दिया गया, पंचायत भी हुई लेकिन वह किसी की बात को नहीं मानता, बल्कि जान से मारने की धमकी दे रहा है।

वहीं दूसरी तरफ थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत गुजरौलिया की नीलम ने कहा कि पति मारता पीटता रहता है। आरोप लगाया कि पति का किसी दूसरी महिला से अवैध सम्बन्ध है। मुझे काफी मारा पीटा और घर से निकाल दिया।घर में ताला लगाकर मुम्बई चला गया है। मेरे घर का ताला खुलवा दीजिए।

चंदवा गांव के कौशल कुमार शुक्ला ने लड़के के गायब होने और मसिना के फरियादी वशिष्ठ नरायन ने खेत बटाईदार द्वारा खेत को ना छोड़ने की शिकायत की।

जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि अनावश्यक रूप से नागरिकों को न दौड़ाया जाए। उनकी समस्या को ध्यान पूर्वक सुनकर हर हाल में उसका निस्तारण समय से करें।

जिलाधिकारी व एसपी के सामने राजस्व विभाग के 43, विकास के 12, विद्युत, नहर व स्वास्थ्य के दो, पूर्ति निरीक्षक व समाज कल्याण का एक और पुलिस विभाग का 10 मामला पेश हुआ। सभी शिकायतों का निष्पक्ष जांच कर निस्तारण रिपोर्ट जमा करने के लिए निर्देशित किया गया।

इस दौरान पी डी नागेन्द्र मोहन त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी उत्कर्ष श्रीवास्तव, तहसीलदार राजेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार गौरव कुमार, प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय ,गंगा राम, बृज किशोर गुप्ता, अरविंद कुमार विश्वकर्मा आदि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Loading