शोहरतगढ़:रेलगाड़ी की चपेट में आने से युवक की मौत, मासूम काव्या व मान्या (3वर्ष) के सिर से उठ गया पिता का साया

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत

शोहरतगढ़ के महथा गावं की घटना

एम एस खान की रिपोर्ट

शोहरतगढ़ 14 जनवरी। इंडो नेपाल पोस्ट

थाना क्षेत्र शोहरतगढ़ के महथा गांव निवासी संतोष श्रीवास्तव उर्फ सोनू श्रीवास्तव (39 वर्ष) पुत्र जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव की असामयिक मौत पर परिवार, रिश्तेदार और शुभचिंतकों में शोक है। मंगलवार देर रात में रेल पटरी पर मिली लाश के पोस्मार्टम के बाद बुधवार शाम को घर पर शव पहुँचते ही कोहराम मच गया। हर कोई मिलनसार व हँसमुख मिज़ाज के कर्मठी युवक सोनू की असामयिक मौत से आहत है।

परिवार के सदस्यों के मुताबिक महथा गांव निवासी संतोष श्रीवास्तव उर्फ सोनू श्रीवास्तव (39 वर्ष) पुत्र जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव मंगलवार को शाम के समय किसी कार्य से शोहरतगढ़ बाजार गया हुआ था, रेल पटरी के रास्ते पैदल वह अपने घर महथा गांव वापस आ रहा था और संभवतः घने कोहरे के कारण बढ़नी से गोरखपुर जा रही रेलगाड़ी को देख न सका और अचानक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गयीं। रेल पटरी का रात के समय निरीक्षण कर रहे रेलकर्मी ने रेल पटरी पर पड़े हुए लाश के बारे में रेलवे पुलिस व शोहरतगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी। सब इंस्पेक्टर रामाशंकर राय व अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे मृतक के पास मौजूद मोबाइल के माध्यम से मृतक के बारे में पता लगाने का प्रयास किया गया। पुलिस से सूचना मिलने पर मृतक के भाई अजय कुमार श्रीवास्तव (डव्लू ) व ग्राम प्रधान मोहम्मद आसिम उर्फ नैय्यर और अन्य ग्रामीण घटनास्थल मड़वा गांव के पास पहुंचकर मृतक की शिनाख्त संतोष श्रीवास्तव उर्फ सोनू पुत्र जय प्रकाश लाल श्रीवास्तव निवासी महथा के रुप मे किया।

शोहरतगढ़ थाना पुलिस ने सुबह के समय शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस सिद्धार्थ नगर पर पहुंचे पूर्व ब्लाक प्रमुख व सपा नेता उग्रसेन सिंह व ग्राम प्रधान मोहम्मद आसिम नैय्यर, ग्राम पंचायत अधिकारी शकील अहमद, प्रधान संगठन उपाध्यक्ष जफ़र आलम, अजीज अहमद, शमीम अहमद आदि लोगों ने शव का पोस्टमार्टम कराकर घर वापस आये। सोनू का शव महथा गांव में बुधवार शाम पहुंचते ही कोहराम मच गया। मृतक युवक अपने पीछे पत्नी उमा और मासूम पुत्री काव्या (6वर्ष) व मान्या (3वर्ष) तथा वृद्ध माता सुशीला देवी, पिता जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव समेत बहन व भाइयों को छोड़कर चला गया। मासूम बच्चियों के सिर से पिता का साया उठ गया। घटना से परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

इस सम्बन्ध मे थानाध्यक्ष शोहरतगढ़ राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि महथा और शोहरतगढ़ के बीच मड़वा गांव के निकट रात के समय किसी गाड़ी की चपेट में आ जाने से एक युवक की मृत्यु हो जाने की सूचना मिली, जिसकी शिनाख्त महथा गांव निवासी संतोष श्रीवास्तव उर्फ सोनू पुत्र जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव के रूप में की गई। शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Loading