बलरामपुर; मदरसा आधुनिक शिक्षा एकता समिति की हुई बैठक

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

सग़ीर ए खाकसार

बलरामपुर,17 जनवरी।इण्डो नेपाल पोस्ट

जनपद मुख्यालय के एक होटल में मदरसा आधुनिक शिक्षक एकता समिति की बैठक गुरुवार को सम्पन्न हुई ।जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर जनपद के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पवन कुमार सिंह ने कहा कि मदरसा आधुनिक शिक्षकों का राजयांश तो लगभग मिल जाता है। लेकिन जीवन यापन के लिए यह काफी नहीं है ।जबकि शिक्षकों का केन्द्रांश लगभग 48 माह से भी ज्यादा समय से लंबित है। जिससे शिक्षकों का जीवन दयनीय स्थिति से गुजर रहा है ।श्री सिंह ने कहा कि पहले यह स्कीम मानव संसाधन विकास मंत्रालय के द्वारा चलाई जा रही थी। जिससे इसका समुचित संचालन नहीं हो पा रहा था ।अब यही स्कीम अल्पसंख्यक मंत्रालय को स्थानांतरित कर दी गई है जिससे आने वाले समय में मदरसा शिक्षकों का जीवन बेहतर होने की संभावना है।

विशिष्ट अतिथि के तौर पर अशरफ अली और सिकंदर बाबा प्रदेश अध्यक्ष,सुनील सिंह प्रदेश मीडिया प्रभारी, अनंत प्रताप सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष मदरसा आधुनिक शिक्षा के एकता समिति ने भी अपने क्रांतिकारी विचार शिक्षकों के समक्ष रखेl मदरसा आधुनिक शिक्षकों को संबोधित करते हुए मोहम्मद इरफान खान पठान मंडल महासचिव देवीपाटन मंडल ने कहा की जैसा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आली जनाब मुख्तार अब्बास नकवी ने, अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आली जनाब जमाल अहमद सिद्दीकी ने वादा किया है कि आने वाले दिनों में मदरसा आधुनिक शिक्षकों के अच्छे दिन आएंगे उसके उनके लिए भारतीय जनता पार्टी अपना सतत एवं संघर्षशील प्रयास करेगा और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही मदरसा शिक्षकों की सच्ची हमदर्द है ।मोहम्मद इरफान खान पठान ने भारतीय जनता पार्टी, केंद्रीय मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण, अल्पसंख्यक मोर्चा, को अपने संबोधन में यह भरोसा दिलाया कि यदि आपने अपने वादे पूरे किए तो मदरसा आधुनिक शिक्षक अपनी वफादारी का सबूत देते हुए आजीवन भारतीय जनता पार्टी के साथ रहेगा ।

उक्त बैठक में अन्य कई शिक्षकों ने भी अपने विचार रखेl
उक्त अवसर पर जिला अध्यक्ष राम प्रकाश वर्मा, रईस अजहरी , अनवारूल हुसैन, मोहम्मद सलीम सिद्दीकी, मोहम्मद कलीम, मोहम्मद हकीम उर्फ आजाद ,मोहम्मद अहमद ,शाहिद रजा ,आदि मदरसा आधुनिक शिक्षक उपस्थित रहेl

Loading