“जश्ने हिन्दुस्तां मुबारक हो यारो”-नियाज़ कपिलवस्तुवी

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत समाज

जश्ने हिन्दुस्तान कवि सम्मेलन,एवं मुशायरे का हुआ आयोजन

सग़ीर ए खाकसार


कपिलवस्तु, सिद्धार्थ नगर,27 जनवरी।इण्डो नेपाल पोस्ट

गणतंत्र दिवस के अवसर पर कपिलवस्तु क्षेत्र के युवा समाजसेवियों द्वारा आयोजित जश्ने हिन्दुस्तान कवि सम्मेलन, मुशायरे में जनपद के सुविख्यात रचनाकारों ने देशप्रेम, भाईचारा, एकता और प्रेम, श्रृंगार आदि विविध रसों की रचनाएँ प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.

कार्यक्रम के संयोजक ज़िले के युवा एवं चर्चित कवि संघ शील झलक ने कार्यक्रम की ज़ोरदार शुरुआत करते हुए कई बेहतरीन रचनाएँ प्रस्तुत कीं. झलक की रचना

” इक क़लम संग तस्वीर लेकर तेरी, नाम लिख- लिख तेरा मैं जगा रात भर”

सुनकर युवा श्रोताओं ने ख़ूब तालियाँ बजाईं. बहुचर्चित कवि शिवसागर सेहर ने अपनी बारी में श्रोताओं को देशप्रेम का संदेश देते हुए कहा-

मेरे दिल की यही तमन्ना है, सबके हाथों में बस तिरंगा हो.

इसी क्रम में मशहूर कवि इंस्पेक्टर ओमप्रकाश गौतम ने

“जहाँ के मुल्कों में सबसे अच्छा वतन है अपना, विधान अपना

जैसी रचना के माध्यम से भारतीय संविधान का यशगान करते हुए ख़ूब तालियाँ बटोरीं.
कवि सम्मेलन का शानदार संचालन कर रहे मशहूर शायर नियाज़ कपिलवस्तुवी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए पढ़ा

” जश्ने हिन्दुस्तान मुबारक हो यारों, जन गण का जयगान मुबारक हो यारों,

जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया. संचालक ने अपने चुटीले अंदाज़ से श्रोताओं को ख़ूब गुदगुदाया. कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध नाट्यकर्मी मुनीश ज्ञानी सहित स्थानीय कवि अताउल्लाह खां और मौलाना अमीरूद्दीन ने भी ख़ूबसूरत कलाम पेश किए.


कवि सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों की प्रशंसा करते हुए अपने जनपद के कवियों की भूरि भूरि प्रशंसा की. चौधरी अमर सिंह ने ऐसे कार्यक्रमों के नियमित आयोजन पर बल दिया. विशिष्ट अतिथि सिद्धार्थ प्रेस क्लब अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने भी ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे साहित्यिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की प्रशंसा करते हुए इनके नियमित आयोजन पर बल दिया.


अंत में कार्यक्रम के मुख्य आयोजकों शफ़ीकुर्रहमान राजू तथा नरसिंह चौधरी ने सभी कवियों और श्रोताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए गणतंत्र दिवस की बधाई दी. इस अवसर पर अज़ीज़ुद्दीन, डी यन कसौधन, अब्दुल सलाम, राकेश यादव सहित बड़ी तादाद में क्षेत्रवासियों की उपस्थिति रही.

Loading