सरहद के सितारे:-21 वर्ष की छात्रा ने जीता जिला पंचायत का चुनाव,
सबसे कम उम्र की बनी जिला पंचायत सदस्य

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल राजनीति शिक्षा समाज

आरती देवी जिले में यूथ आइकन के रूप में उभर रही हैं। जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद आरती ने कहा कि उसने चुनाव के दौरान क्षेत्र की जनता से विकास के जो वादे किए हैं उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी।

सर्वेश सिंह/वरिष्ठ पत्रकार

बलरामपुर,05 मई।इण्डो नेपाल पोस्ट

बलरामपुर में जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में 21 वर्ष की छात्रा आरती ने जीत दर्ज कर सबसे कम उम्र की जिला पंचायत सदस्य होने का गौरव प्राप्त किया है। महारानी लाल कुंअरि स्नातकोत्तर महाविद्यालय की बीए तृतीय वर्ष की छात्रा आरती ने जिला पंचायत क्षेत्र चौधरीडीह से जीत दर्ज की है। आरती तिवारी बीजेपी के समर्थन से चुनाव लड़ी थी। दिग्गजों को हराकर चुनाव में जीत दर्ज करने वाली आरती को 7157 मत प्राप्त हुए।

अपने चाचा श्याम मनोहर तिवारी की प्रेरणा से आरती ने राजनीति में अपनी राह चुनी। आरती के चाचा श्याम मनोहर तिवारी बीजेपी के निष्ठावान कार्यकर्ता माने जाते हैं। चाचा की प्रेरणा पाकर आरती ने जिला पंचायत चुनाव लड़ने का मन बनाया और भारतीय जनता पार्टी से अपनी उम्मीदवारी पेश की। भाजपा ने आरती तिवारी को चौधरीडीह जिला पंचायत क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया। चुनाव के दौरान आरती ने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की और क्षेत्र में विकास के प्रति अपने समर्पण को प्रदर्शित किया।

जनता ने बीजेपी उम्मीदवार आरती तिवारी और उनके चाचा श्याम मनोहर तिवारी के वादों पर मुहर लगाई जिसका परिणाम हुआ की आरती तिवारी ने अच्छे वोटों से जीत दर्ज की। आरती देवी जिले में यूथ आइकन के रूप में उभर रही हैं। जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद आरती ने कहा कि उसने चुनाव के दौरान क्षेत्र की जनता से विकास के जो वादे किए हैं उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी। क्षेत्रीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने आरती के हौसलों को तारीफ करते हुए कहा कि अपनी मेहनत और लगन से आरती क्षेत्र के लोगों की पहली पसंद बनी और जीत दर्ज की। तुलसीपुर के बीजेपी विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने आरती को उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Loading