सिद्धार्थ विश्वविद्यालय वाईस चांसलर ने शिवपति पीजी कॉलेज में चल रही वार्षिक परीक्षा का किया निरीक्षण,व्यवस्था देख हुए ख़ुश

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत शिक्षा समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़ 27 जुलाई। इंडो नेपाल पोस्ट

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु से सम्बद्ध शिवपति पीजी कॉलेज शोहरतगढ़ में संचालित वार्षिक परीक्षा का औचक निरीक्षण सोमवार को वाईस चांसलर प्रो0 हरि बहादुर श्रीवास्तव द्वारा किया गया। विद्यालय में संचालित परीक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को देखकर काफ़ी ख़ुश रहे।

कुलपति सोमवार को द्वितीय पाली की संचालित परीक्षा के दौरान अचानक महाविद्यालय पहुंचे। उन्होंने परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों के कमरों में जाकर संचालित परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत संचालित नक़लविहीन परीक्षा को कुलपति ने देखकर विद्यालय प्रशासन की पीठ थपथपाई।परीक्षा को परीक्षा कक्षा से बाहर निकल कर उन्हों परिसर में स्थित लाइब्रेरी व अन्य विभागों को भी प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह के साथ देखा। कुलपति ने प्राचार्य कक्ष में बैठकर विद्यालय के भ्रमण पंजिका में अपनी अभिव्यक्ति भी दर्ज की। कुलपति ने कहा की अब तक शिवपति महाविद्यालय का नाम एक अच्छे शिक्षण संस्थानों में सुन रहा था, आज यहां की व्यवस्था और बच्चों का अनुशासन के अलावा बेहतर शिक्षा के प्रति समर्पण भावना की झलक को देखा। विद्यालय के परिसर की साफसफाई व पूरे विद्यालय परिसर व कमरों को सीसीटीवी कैमरा से आच्छादित व्यवस्था को देख प्रसन्नता जतायी। महाविद्यालय में संचालित स्नातक व परास्नातक की कक्षाओं व पढ़ाये जाने वाले विषयों की जानकारी लेते हुए कहा कि कॉलेज के छात्रों को अच्छी शिक्षा मिले, ऐसा प्रयास हम सभी का हो।

परीक्षा प्रभारी डॉ धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि द्वितीय पाली की परीक्षा में बीए द्वितीय वर्ष हिंदी प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा में पंजीकृत 135 परीक्षार्थियों में से 132 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल रहे। तीन परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। महाविद्यालय में पहुंचे कुलपति का स्वागत प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह ने बुके भेंटकर स्वागत किया। इस दौरान मुख्य नियंता मुकेश ,पंकज सिंह, अश्वनी सिंह, रत्नेश सोनी, महेन्द्र गिरी आदि लोग मौजूद रहे।

Loading