बलरामपुर;-पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर पूर्व मंत्री हनुमंत सिंह ने व्यक्त की शोक संवेदना

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल भारत राजनीति समाज

सग़ीर ए खाकसार

बलरामपुर,22 अगस्त।इण्डो नेपाल पोस्ट

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, निवर्तमान राज्यपाल, जनप्रिय लोकप्रिय नेता कल्याण सिंह ‘बाबू जी’ के निधन पर उनके सहयोगी रहे, पूर्व कैबिनेट मंत्री हनुमंत सिंह के आवास पर शोक संवेदना व्यक्त की गई ।

उक्त अवसर पर एडवोकेट शिव प्रताप सिंह, भाजपा मीडिया प्रभारी डीपी सिंह ‘बैस’, एसएससी ग्रुप के एमडी धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरु’, सह मीडिया प्रभारी संदीप उपाध्याय, अखंड सिंह, शुभेंद्र मिश्रा, रजनीश सहित अन्य लोग उपस्थित रहें ।

इस दौरान पूर्व मंत्री हनुमंत सिंह कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं दो प्रदेशों की जिम्मेदारी निभाने के बाद आम जनमानस के प्रिय नेता कल्याण सिंह हम लोगो के बीच नहीं रहे, 89 वर्ष की उम्र में एसपीजीआई लखनऊ में इलाज के दौरान उनके निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक है उनके इलाज के समय मैं उन्हें देखने पीजीआई गया था उस समय उनकी हालत ठीक नहीं थी वह एक कुशल प्रशासक एवं गरीबों के रहनुमा थे उनका मुख्य नारा गाँव गरीब और किसान था वो राम जन्मभूमि आंदोलन के मुख्य नायक थे ।


मै उनके मुख्यमंत्री काल में उतर प्रदेश का गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री था उस दौरान उनका मुझे पूरा सहयोग प्राप्त होता था बाबरी ढांचे के विध्वंस के समय उनके मुख्यमंत्री रहते हुए मैं कैबिनेट मंत्री था उन्ही के सहयोग से कोड़री घाट का पुल एवं गन्ना किसान संस्थान का निर्माण कराया यह दोनों कार्य बेहद मुश्किल व चुनौतियों से भरा था लेकिन मेरे आग्रह पर दोनों कार्य कराने की स्वीकृति दी ।

बैंक पेमेंट एवं किसानों का उत्पीड़न फैक्टरी के द्वारा न हो उसमें मेरा पूरा सहयोग किया तमाम विरोधों के बावजूद उनका आशीर्वाद मुझे प्राप्त होता रहा वह अब हम सभी के बीच नहीं रहे जिसका दु:ख सभी को है ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और हम सभी को इस अपार कष्ट को सहने की शक्ति प्रदान करने ।

Loading