राम-रहीम कुश्ती दंगल में पहलवानों ने आजमाया दावं, महिला पहलवान स्वाती ने नैन्सी को अखाड़े में किया चित

उत्तर प्रदेश खेल ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़,09 जनवरी। इण्डो नेपाल पोस्ट

जनपद सिद्धार्थनगर के जोगिया विकास खण्ड क्षेत्र के बभनी बाजार में सद्भावना कमेटी द्वारा आयोजित राम-रहीम कुश्ती दंगल प्रतियोगिता के दूसरे व अंतिम दिन दर्जनों पहलवानों ने जोर आजमाइश करते हुए अखाड़ा में दावं मारा। पहलवान अपने अपने दावं से एकदूसरे को पटखनी देने के लिए अखाड़े पर भिड़े रहे।

दंगल में जिले के पहलवानों के अलावा अन्य राज्यों के तथा पड़ोसी देश नेपाल के नामी गिरामी पहलवानों ने कुश्ती में हिस्सा लिया।सिद्धार्थनगर कड़जहवा के पहलवान रूपेश पांडेय ने पंजाब के शमशेर सिंह को अंतिम मुकाबले में चित् कर वाहवाही बटोरी। दंगल आयोजक जहीर,महबूब, महमूद के साथ मुख्य अतिथि पंकज चौधरी ने विजेता पहलवान को गदा भेंट कर सम्मानित किया गया।

गोरखपुर की महिला पहलवान स्वाती ने राजधानी लखनऊ के नैन्सी को अखाड़े में चित किया। राजस्थान के गोल्टा को नेपाल के देवा थापा ने गोरखपुर के संजय को सिद्धार्थनगर के राहुल पहलवान ने और गोरखपुर के पहलवान अवधेश को सिद्धार्थनगर के पहलवान लालजी मिश्र ने अखाड़े में हराया।

नेपाल के देवा थापा एवं मध्यप्रदेश के सुरज सिंह के बीच मुकाबला हुआ जिसमें देवा विजयी रहे। अवधेश बनारस एवं बलिराम काठमांडू नेपाल के बीच मुक़ाबला हुआ जिसमें दोनों बराबर रहे। अशोक मिश्रा बासी एवं अंकूर पाण्डेय के बीच हुए कुश्ती में दोनों बराबर रहे। ठाकुर सुरज सिंह बनारस एवं मो परवेज़ सहारनपुर विजयी रहे सर्वेश तिवारी संतकबीरनगर एवं मोंटी के बीच कड़ा मुकबला हुआ दोनों बराबर रहे। कमलेश यादव सनई एव ठाकुर रणबीर सिंह बनारस के बीच मुकाबला हुआ जिसमें कमलेश कुमार विजयी रहे।

इस दौरान आयोजक जहीर आलम, महबूब आलम, राधारमण त्रिपाठी, ओमप्रकाश जायसवाल, महमूद, मंजूर अहमद, शिवचन्द भारती, शहजाद, रंजीत यादव, आशीष सिंह ,शमशुल, गया प्रसाद, राम आशीष गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

 1,942 total views,  2 views today