मिशन शक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम का हुआ आयोजन, छात्राओं को किया गया जागरूक

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

एम एस खान

शोहरतगढ़ 19 अप्रैल,2022। इण्डो नेपाल पोस्ट

बढ़नी ब्लॉक के तुलसियापुर चौराहे पर स्थित पं.बाबूराम शुक्ल विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज में मंगलवार को ढ़ेबरुआ पुलिस के सौजन्य से मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ढ़ेबरुआ के एसआई प्रदीप कुमार चौहान ने कहा कि पुलिस आपके सहयोग के लिए है, पुलिस को आप अपना मित्र समझें।


डायल 112 जैसी सुविधा इसलिए ही है ताकि घटनास्थल पर पुलिस 10 से 15 मिनट के बीच पहुंचे। थाने पर आपकी कोई नहीं सुनता तो आप ऑनलाइन शिकायत करें। महिला आरक्षी रुनझुन राय ने कहा कि छात्राओं, महिलाओं के लिए 1090 जैसी हेल्पलाइन है।

छेड़खानी जैसी घटनाओं की शिकायत आप सीधे इस हेल्पलाइन नंबर पर कर सकती हैं। लड़कियों के साथ स्कूल आते-जाते समय, ऑटो और बस में छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं। कई बार लड़कियां डर की वजह से घटना को छिपा लेती हैं।

महिला आरक्षी ममता मौर्या ने समझाया कि कोई भी आपको परेशान करे, आपके साथ बदमाशी करे। अगर आपको कभी भी कोई दिक्कत महसूस हो तो आप कभी भी किसी से डरे नहीं। अपनी दिक्कत को साझा जरूर करे

प्रधानाचार्य रवि शुक्ल ने कहा कि आप अपने मम्मी, बड़ी बहन या पापा को संबंधित दिक्कत के बारे में जरूर अवगत कराएं। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके साथ बदमाशी करने वाला शख्स तो यही सोचेगा कि अरे ये तो डर गई।

इससे उसकी हिम्मत और बढेगी और वो बार-बार आपको परेशान करेगा।इससे आप दिक्कत में फंसते चले जाएंगे। इसलिए आप कभी भी कोई बात छिपाइए मत। अपने परिजनों से या अपने स्कूल के शिक्षक, प्रधानाचार्य और पुलिस स्टाफ को बताएं। पुलिस के पास अगर आपकी शिकायत आती है तो इसमें कोई शक नहीं कि आपकी समस्या का समाधान नहीं होगा।

इस मौके पर आरक्षी संजय कुमार यादव,राकेश कुमार,शिक्षक आशाराम यादव, विश्वनाथ यादव, सुमेरु गिरि, संदीप पाण्डेय, कन्हैया लाल यादव,सुनील यादव, रीना पाण्डेय,धनन्जय पाठक बालगोविंद यादव,जितेन्द्र शुक्ल संतप्रसाद निषाद,प्रदीप मौर्य, साधना श्रीवास्तवा,दीक्षा शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Loading