अंजुमन इस्लामिया सीरतुन्नबी मदरसा अरबिया अहले सुन्नत के छात्रों मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल शिक्षा समाज

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता -सयैद मुख्तार अहमद


देश की आज़ादी में मदरसा और उलेमाओं की भूमिका महत्वपूर्ण-मौलाना निज़ामुद्दीन नूरी

सग़ीर ए ख़ाकसार

बांसी,सिद्धार्थनगर,04 अगस्त।इंडो नेपाल पोस्ट।


इस वर्ष भारत के यशस्वी प्रधानमन्त्री  नरेन्द्र मोदी  के मार्गदर्शन एवं ऊर्जावान मुख्यमन्त्री  योगी आदित्यनाथ  के नेतृत्व में स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगांठ पर *आजादी का अमृत महोत्सव* मनाया जा रहा है।


इसी क्रम में  प्रधानमन्त्री  के आह्वान पर 13-15 अगस्त तक *हर घर तिरंगा* कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। रविवार को बांसी स्थित स्थित अंजुमन इस्लामिया सीरतुन्नबी मदरसा अरबिया अहले सुन्नत  के छात्र और छात्राओं ने “हर घर तिरंगा,जागरूकता रैली निकालकर आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया।


रैली का शुभारंभ मदरसा  के कैम्पस से मैनेजर सयैद मुख़्तार अहमद के नेतृत्व में हुआ ।नगर पालिका बांसी का छात्राओं ने भ्रमण किया।रैली में मदरसा के बच्चों का उत्साह देखते बन रहा था।बहुत ही सलीके से नगर भ्रमण करते हुए आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया।छात्र इन्किलाब ज़िंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे।मदरसे के बच्चे देश भक्ति की भावना से लबरेज़ थे ।


मदरसा के प्रबन्धक सयैद मुख्तार अहमद ने कहा कि भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम में  सभी समुदाय के लोगों की  अग्रणी एवं महत्वपूर्ण भूमिका रही है, स्वतन्त्रता सेनानियों को याद रखना तथा उनके बलिदान से आने वाली पीढ़ी को अवगत कराना हमारा  नैतिक कर्तव्य है।उनकी कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता।


प्रधानाचार्य मौलाना निज़ामुद्दीन नूरी ने कहा कि आजादी की लड़ाई में उलेमाओं और मदरसों की भी भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण रही है।बड़ी तादाद में उलेमाओं को फांसी दी गयी थी।देवबंद सहित पूरे देश के उलेमाओं ने  स्वाधीनता संग्राम में आहुति दी थी।


रैली में मास्टर शफीकुर्रहमान, मास्टर परवेज़ अहमद,सहित मदरसे के सभी स्टाफ मौजूद रहे।

Loading