बलरामपुर:-डिप्टी लेबर कमिश्नर शमीम अख्तर होंगें प्रतिभा सम्मान समारोह के मुख्यतिथि

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत शिक्षा समाज

सग़ीर ए ख़ाकसार

बलरामपुर,12,जनवरी,2023।इंडो नेपाल पोस्ट

सर्व शिक्षा समिति सेवा समिति द्वारा 29 जनवरी, दिन रविवार को न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक इंटर कॉलेज परसा पलेईडीह (गैंसड़ी बलरामपुर ) में आयोजित प्रतिभा सम्मान व पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि डिप्टी लेबर कमिश्नर लखनऊ शमीम अख्तर होंगे।


श्री शमीम अख्तर साहब शिक्षा को लेकर बेहद फिक्रमंद शख्सियतों में से है उनका मानना है कि देश व समाज मे व्यापक बदलाव के लिए शिक्षा को जन जन तक पहुंचाना होगा।

आप सामाजिक सुरक्षा बोर्ड यूपी के अतिरिक्त सचिव भी हैं।प्रदेश में असंगठित मज़दूरों के उत्थान व उनके बच्चों की शिक्षा को लेकर चलाये जा रहे जनकल्याण कारी कार्यक्रमों को लेकर लगातार प्रयास करते रहते हैं साथ ही उन्हें जागरूक करने के लिए सतत अभियान भी चलाते हैं।


शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली संस्थाओं को प्रोत्साहित करने में सदैव तत्पर एवं प्रयत्नशील रहने वाले शमीम अख्तर साहब दिल के एक सच्चे व नेक इंसान हैं साथ ही एक प्रखर वक्ता के रूप में भी अपनी एक विशिष्ट पहचान रखते हैं।


लखनऊ स्थित उनके घर का दरवाज़ा देश के किसी भी कोने से प्रतियोगी परीक्षा देने के मकसद से आने वाले गरीब छात्र छात्राओं के लिए हमेशा खुला रहता है ।

वो अपने व्यक्तिगत खर्चे से अभ्यर्थियों को सभी परीक्षा सम्बन्धी सुविधाएं मुहैया कराते हैं।


सर्व सेवा शिक्षा समिति शमीम अख्तर साहब का हार्दिक स्वागत करती है उनके प्रोग्राम में आने से हम लोगों का उत्साह वर्धन होगा और कुछ सीखने व समाज के लिए बेहतर करने का हौसला भी मिलेगा।

Loading