रमजान विशेष :सात साल के मासूम बच्चे ने रखा रोजा

उत्तर प्रदेश ताज़ा खबर पूर्वांचल बॉर्डर स्पेशल भारत समाज

सरताज आलम

शोहरतगढ़/सिद्धार्थनगर,9अप्रैल,2023!इंडो नेपाल पोस्ट

मुस्लिम समुदाय का मुक़द्दस माहे रमजान चल रहा है। तपिश एवं उमस भरी गर्मी में लोग रोजा रख अल्लाह की इबादत कर रहे हैं। एक ओर जहां बड़े लोग रोज़ा रख रहे हैं तो दूसरी ओर छोटे बच्चे भी रोज़ा रखकर अपने रब की इबादत कर रहे हैं।

कस्बा शोहरतगढ़ निवासी अब्दुल रहीम राईनी का परिवार अन्य लोगों की तरह ही रोजे रख रहा है, लेकिन इस परिवार को खास बनाया है 7 साल का मोo शमशीर राईनी वह मोo हमजा राईनी ने जिसने पहला रोज़ा रखा है।

परिवार में सभी सदस्यों को पांच वक्त का नमाज़ पढ़ते देख मोo शमशीर राईनी वह मोo हमजा राईनी भी नमाज़ अदा कर रहे है। कम उम्र के बच्चों द्वारा रोज़ा रखने से लोग हैरान हैं।

बच्चे अपने परिवार वालों के साथ सुबह तीन बजे से सेहरी खाने के लिए जागते हैं और सेहरी खाकर फिर कुरआन की तिलावत में जुट जाते हैं।

लोगों का कहना है कि अप्रैल महीना की इस तपिश भरी गर्मी में भी बच्चों द्वारा रोज़ा रखा जाना अपने आप में बड़ी बात है। पिता अब्दुल रहीम राईनी ने बताया कि मुसलमानों के लिए रोज़ा बहुत ही महत्वपूर्ण है इस माह में अल्लाह अपने नेक बन्दों के लिए अपनी रहमत के दरवाजे खोल देता है।

बच्चे भी अल्लाह को राजी करने के लिए रोज़े रख रहे हैं इबादत कर रहे हैं। यह सब अल्लाह का करम है और हम उसके शुक्रगुजार हैं।

Loading